adplus-dvertising

भारत की पहली एमएमए रियलिटी सीरीज ‘कुमिते 1 वॉरियर हंट’ 12 से

मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स (एमएमए) की बढ़ती लोकप्रियता का लाभ उठाते एमएक्स प्लेयर की कंटेंट शाखा, एमएक्स स्टूडियोज अब भारत की पहली एमएमए रियलिटी सीरीज लेकर आया है – ‘कुमिते 1 वॉरियर हंट’। एमएमए उत्साही और सुपरस्टार सुनील शेट्टी द्वारा होस्ट किया गया ‘कुमिते 1 वॉरियर हंट’ 16 टॉप पुरुष और महिला एमएमए एथलीटों को प्रसिद्ध एमएमए कोच – भरत खंडारे और पवन मान द्वारा प्रशिक्षित किए जाने के दौरान एक खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा करेगा। यह घोषणा एमएक्स प्लेयर, चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर, निखिल गांधी, सुनील शेट्टी, टोयम स्पोर्ट्स लिमिटेड, सीएमडी, मोहम्मदअली बुधवानी और प्रसिद्ध खेल हस्तियों महावीर सिंह फोगट, खली और रितु फोगट की उपस्थिति में की गई थी। छह-एपिसोड की सीरीज ‘कुमिते 1 वॉरियर हंट’ रविवार 12 फरवरी से एमएक्स प्लेयर पर विशेष रूप से स्ट्रीम होगा। ‘कुमिते 1 वॉरियर हंट’ के चैपियंस को पांच हजार अमेरिकी डॉलर का नकद पुरस्कार और विशेष तीन साल का कॉन्ट्रेक्ट मिलेगा और उपविजेता को एक साल का कॉन्ट्रैक्ट। विजेताओं को विदेशों में सर्वश्रेष्ठ एथलीटों के साथ संपर्क हासिल करने और संयुक्त अरब अमीरात में 2023 के मध्य में ‘के 1 एशियाई चैम्पियनशिप’ में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व करने के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशिक्षित होने का अवसर भी दिया जायेगा।
‘कुमिते 1 वॉरियर हंट’ ने एसएटीएसपोर्ट न्यूज को शीर्षक प्रायोजक के रूप में जोड़ा है। सीरीज का उद्देश्य एक मजबूत एमएमए समुदाय का निर्माण करना है और एथलीटों का समर्थन करने वाले ब्रांडों में राइडर्स, एक्विटिन, एफआईटीटीआर (प्रत्येक एथलिट को 50000 रुपये दिए गए हैं और एफआईटीटीआर ऐप पर सभी प्रशिक्षकों को शामिल किया गया है), मल्टीफिट (सभी एथलिट को सुनिश्चित रोजगार प्रदान किया गया है) और बॉडी फर्स्ट (सभी प्रतियोगियों को आजीवन पोषण सहायता दी गई।


होस्ट सुनील शेट्टी ने कहा ‘‘जज्बात, संघर्ष, प्रतियोगी क्या हासिल करना चाहते हैं, उनकी मानवीय कहानियां और उनकी विनम्र बैकग्राउंड शो की खूबसूरती में इजाफा करती है। मेरा भारत अजेय है। ये हैं हीरो। थोड़े सज्जन महाबली खली, गुरु महावीर सिंह फोगट के साथ होना खुशी की बात थी क्योंकि गुरु से ही सब शुरू होता है तो जीत की गारंटी है और रितु फोगट जो महिलाओं की कुश्ती की दुनिया को जीतने वाली ऐसी प्रतिभाशाली लड़की हैं।

एमएक्स प्लेयर, चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर, निखिल गांधी ने कहा, “एमएक्स स्टूडियोज में हम अपने दर्शकों की समकालीन मनोरंजन जरूरतों को पूरा करने के लिए अभिनव और आकर्षक ब्रांडेड कंटेंट तैयार करते हैं। धारावी बैंक की अभूतपूर्व सफलता के बाद, हम इस सीरीज के मेजबान के रूप में सुनील शेट्टी को पाकर गौरव महसूस कर रहे हैं।

भारत के विभिन्न हिस्सों से एमएमए सेनानियों , जिन्हें प्रसिद्ध एमएमए कोच – भरत खंडारे और पवन मान द्वारा प्रशिक्षित किए जाने के दौरान एक खिताब के लिए कई दौर के ऑडिशन के माध्यम से चुना गया है, वे हैं रेखा चैधरी, मोनिका किरण घाग, प्रियंका जीत तोशी, हीना अली शेर शेख, लखी दास, हरप्रीत कौर, शालू शर्मा किरण सिंह, सिद्धार्थ चंदनशिव, मेहदी नसीरी, प्रदीप हुड्डा, सूरज बहादुर, समीर जंझोत्रा, सोहेल खान, कृष्णा पयासी और नीत्सो अंगामी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *