adplus-dvertising

टीएसएच में सिलेक्शन ट्रायल के लिये 327 ईडब्ल्यूएस खिलाड़ियों का चयन

कानपुर। द स्पोर्ट्स हब में चौथे चरण के प्रशिक्षण शिविर के ट्रायल के लिए 385 में 327 ईडब्ल्यूएस खिलाड़ियों का चयन किया गया है। सिलेक्शन ट्रायल दो व तीन मार्च को किया जायेगा। आर्थिक रुप से कमजोर खिलाड़ियों का भविष्य उज्जवल बनाने के लिये द स्पोर्ट्स हब और कानपुर स्मार्ट सिटी पूरी तरह से प्रयासरत है। इकोनॉमिकली वीक सेक्शन यानि ईडल्ब्यूएस के खिलाड़ियों का भविष्य सुनहरा बनाने के दिशा में विशेष प्रशिक्षण का चौथा चरण आगामी माह से प्रारंभ होगा।
द स्पोर्ट्स हब के डायरेक्टर ऑपरेशंस पीके श्रीवास्तव ने बताया कि चौथे चरण के प्रशिक्षण के लिये कुल 385 फार्म प्राप्त हुये थे। इनमें से 327 ईडब्ल्यूएस खिलाड़ियों के फार्म को चुना गया है। चौथे चरण के प्रशिक्षण के लिये तीन सौ ईडब्ल्यूएस खिलाड़ियों का चयन किया जायेगा। उन्होंने बताया कि सिलेक्शन ट्रायल के बाद चयनित किये जाने वाले ईडब्ल्यू खिलाड़ियो को टीएसएच में विभिन्न 11 इंडोर खेलों में निशुल्क प्रशिक्षण दिया जायेगा।
श्री श्रीवास्तव के अनुसार के अनुसार बैडमिंटन में 52, बास्केटबाल में 36, बॉक्ंिसग में 11, जूडो में 51, कबड्डी में 17, कराटे में 62, शूटिंग में 9, स्विमिंग में 61, टेबल टेनिस में 7 और ताइक्वांडो में 21 ईब्ल्यूएस खिलाड़ियों को सिलेक्शन ट्रायल के लिये चुना गया है। सिलेक्शन ट्रायल दो व तीन मार्च को होंगें। चौथे चरण का प्रशिक्षण 15 मार्च से प्रारंभ होगा। उन्होंने बताया कि परीक्षाओं को ध्यान में रखते हुये प्रशिक्षण शिविर के प्रारंभ होने की तारीख को आगे बढ़ाया गया है।
गौरतलब है कि द स्पोर्ट्स हब व स्मार्ट सिटी की योजना के तहत हर वर्ष एक हजार ईडब्ल्यू खिलाड़ियो को निशुल्क प्रशिक्षण दिये जाने का लक्ष्य रखा गया है। इससे आर्थिक रूप से कमज़ोर वर्ग के प्रतिभाशाली खिलाडियो को अंतर्राष्ट्रीय स्तर की सुविधाओं के साथ अलग-अलग खेलों में अपनी प्रतिभा को तराशने का मौका मिलेगा।
श्री श्रीवास्तव ने बताया कि नगर निगम और निजी विद्यालय के बच्चों को निशुल्क प्रशिक्षण दिये जाने की इस योजना में द स्पोर्ट्स हब के 27 खिलाड़ियों ने स्टेट व नेशनल प्रतियोगिताओं पदक विजेता होने का श्रेय प्राप्त कर महानगर को गौरवांवित करने के साथ ही अपने सुनहरे भविष्य के संकेत दिये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *