adplus-dvertising

अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन में हुआ सना का चयन,सीएम ने कहा बेटी ने बढ़ाया प्रदेश का गौरव

मध्यप्रदेश की बेटी सना का चयन भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के सतीश धवन स्पेस सेंटर में टेक्निकल असिस्टेंट के पद पर हुआ है।जिसके बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इस बेटी ने मध्यप्रदेश का गौरव बढ़ाया बेटी को ढेर सारी शुभकामनाएं।

पिता ने ड्राइवरी की,लोन लिया,मां को गहने गिरवी रखना पड़े, रिश्तेदारों ने मारे ताने। लेकिन, आज बेटी ने पढ़-लिखकर आसमान ही नहीं अंतरिक्ष तक ऊंची छलांग लगाई है। मध्यवर्गीय मुस्लिम परिवार की बेटी का सिलेक्शन इसरो (isro) में हुआ है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी कहा है कि इस बेटी ने मध्यप्रदेश का गौरव बढ़ाया हैं। मुस्लिम परिवार से होने के कारण कई रिश्तेदार कहते थे कि सना अली की शादी कर दो, क्या करोगे इतना पढ़ा-लिखाकर, बाद में किचन ही तो संभालना है। इन रिश्तेदारों की बात पर सना और उसके पिता हमेशा कहते थे कि अभी पढ़ना है और देश सेवा करना है। आज वैसा ही हो रहा है। विदिशा के निकासा मोहल्ले में रहने वाले साजिद अली की बेटी सना का चयन भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के सतीश धवन स्पेस सेंटर में टेक्निकल असिस्टेंट के पद पर हुआ है।

किसी भी सरकारी नौकरी की तैयारी के लिए प्रतियोगी परीक्षाओं में बैठना पड़ता हैं, और उनका एग्जाम पास करके उसके बाद ही सलैक्शन होता हैं। जिसमें कई सारे विषय होते हैं। जैसे GK, Current Affairs आदि विषयों का गहन अध्ययन करना पड़ता हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *