सीएम मान ने पंजाब मिशन रोजगार के तहत युवाओं को सौंपे नियुक्ति पत्र

पंजाब।मुख्यमंत्री भगवंत मान ने चंडीगढ़ में रंगले पंजाब मिशन रोजगार के तहत अलग-अलग विभागों के नवनियुक्त अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र बांटे. इस दौरान सीएम मान ने नवनियुक्त अभ्यर्थियों से बातचीत भी की. सीएम मान ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि कई बार नेता स्क्रिप्टिड हो जाते है. वो अपनी स्क्रिप्ट लिखकर लाते हैं कि आज मुझे ये बोलना है, लेकिन मैं ऐसा नहीं करता, मैं माहौल के अनुसार बोलता हूं, मैं दिल से बोलता हूं और जो बात दिल से निकलती है वो असर रखती है.

सीएम मान ने कहा कि स्क्रिप्ट वो लिखते है, जिन्हें झूठ बोलनी होती है. सच बोलने का यही फायदा है कि उसे बोलकर याद नहीं रखना पड़ता. झूठ बोलकर याद रखना पड़ता है कि पिछले बार क्या कहकर गए थे. मान ने कहा कि आज पंजाब के युवक-युवतियां नौकरी पर लगे हैं. कोई नायब तहसीलदार, एसडीओ, ड्राफ्टमैन बने हैं. इनके घरों में अब खुशियां आएंगी.

‘धरती का कोई कसूर नहीं’

मान ने आगे कहा, “यही सपना मैंने संजोया था कि यहां कि बेटे-बेटियों को यहीं नौकरियों क्यों नहीं मिलती. गुरु नानक देव जी की धरती, शहीद भगत सिंह की धरती, पीरों-फकीरों, शायरों की धरती छोड़कर क्यों भाग रहे हैं. धरती का तो कोई कसूर नहीं है. धरती तो 150 मण दाने पैदा कर रही है सालभर में, धरती का कोई कसूर नहीं, कौम भी मेहनती है. मेहनत में भी कोई कमी नहीं है. लेकिन, सच ये हम अपने प्रदेश सिस्टम से भाग रहे हैं.”

Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *