हिरासत से भाग रहे युवक का पीछा कर रहे एएसआई की हार्ट अटैक से मौत

पुलिस हिरासत से भाग रहे युवक का पीछा कर रहे एएसआई की हार्ट अटैक हो जाने के कारण मौत हो जाने का मामला पंजाब से सामने आया है. यहां अमृतसर में स्थित सिविल अस्पताल से एक आरोपी भाग गया. उसे पकड़ने की कोशिश में एएसआई को दिल का दौरा पड़ गया. भाग रहे आरोपी को तो पकड़ लिया गया, लेकिन एएसआई की दिल की धड़कन थम गई. स्थानी पुलिस एएसआई की मौत के मामले मे आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

जानकारी के अनुसार, बस स्टैंड पुलिस चौकी में तैनात एएसआई परमजीत सिंह ने नमक मंडी निवासी राकेश सिंह को आवारागर्दी के आरोप में बस स्टैंड क्षेत्र से गिरफ्तार किया था. उसके खिलाफ सीआरपीसी की धारा 151 व 109 के तहत मुकदमा दर्ज कर किया गया. एएसआई परमजीत सिंह गुरुवार की दोपहर पुलिस पार्टी के साथ आरोपी का मेडिकल करवाने सिविल अस्पताल गए थे.

इसी दौरान आरोपी राकेश सिंह हाथ छुड़ाकर भाग गया. इस पर एएसआई परमजीत सिंह ने पुलिस टीम के साथ उसका पीछा किया. पुलिस ने आरोपी को काबू कर लिया, लेकिन इसी बीच एएसआई को दिल का दौरा पड़ गया और वे जमीन पर गिर पड़े. तत्काल सिविल अस्पताल डॉक्टरों ने उन्हें प्राथमिक उपचार देने का प्रयास किया, लेकिन एएसआई की मौत हो गई.

हालांकि रामबाग थाना प्रभारी राजविंदर कौर ने अस्पताल से आरोपी के भागने की बात का खंडन करते हुए कहा कि एएसआई की दिल का दौरा पड़ने से मौत हुई है. एएसआई परमजीत सिंह ने आवारागर्दी के आरोप में पकड़े गए एक आरोपी का मेडिकल करवाने सिविल अस्पताल पहुंचे थे. इसी दौरान यह घटना हुई. शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. घटना की सूचना एएसआई के परिवार वालों को दे दी गई है.

Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *