adplus-dvertising

केजरीवाल व सीएम मान ने किया मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना का शुभारंभ

पंजाब में मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना की शुरुआत हो गई है. इसी के तहत श्रद्धालुओं का पहला जत्था रवाना भी हो गया है. आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ-साथ पंजाब के सीएम भगवंत मान ने हरी झंडी दिखाकर बसों को रवाना किया.

इस मौके पर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमने दिल्ली और पंजाब में गरीब बच्चों को मुफ्त शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाएं दी हैं. दिल्ली के बाद अब पंजाब में भी फ्री तीर्थ यात्रा योजना की शुरुआत हो रही है. हमने दिल्ली की तरह ही पंजाब के लोगों को बेहतर सरकार दी है.

पिछली सरकारों पर साधा निशाना

यही नहीं अरविंद केजरीवाल ने पिछली सरकारों पर भी निशाना साधा. देश को आजाद हुए 75 साल हो गए हैं. लेकिन, इतने सालों में एक भी सरकार ऐसी नहीं आई, जिसने लोगों को तीर्थ यात्रा करवाई हो और वो भी फ्री में करवाई हो. देश के आजाद होने के बाद सबसे पहले दिल्ली के अंदर कुछ साल पहले इस योजना की शुरुआत की गई. अभी तक हम 80 हजार लोगों को तीर्थ यात्रा करा चुके हैं.

केजरीवाल ने और क्या कहा?

केजरीवाल ने आगे कहा, “अभी तक जितनी सरकारें आईं, सब अपनी जेब भरने में लगी हुई थीं. ऐसा नहीं था कि पैसा नहीं था और ऐसा भी नहीं है कि हमारे पास पैसा ज्यादा है. लेकिन, जो पैसा तीर्थ यात्रा में खर्च हो रहा है, ये सारा पैसा पहले लूटने-पाटने में जाता था. वो अपना परिवार और घर भरने में सारा पैसा खर्च करते थे. अब दिल्ली और पंजाब में ईमानदार सरकार है. ये सरकार एक-एक पैसा आप लोगों को ऊपर, बिजली, स्वास्थ्य और बच्चों की शिक्षा पर खर्च कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *