खनन पर अंकुश लगाने मे फेल थानाध्यक्ष सहित 06 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

बिजनौर।दिनांक 19 नवंबर को पब्लिक के एक व्यक्ति द्वारा पुलिस अधीक्षक, बिजनौर के सीयूजी नंबर पर सूचना दी गयी कि अवैध खनन की ओवरलोडिंग गाड़ियां जनपद मुरादाबाद की तरफ से आ रही है तथा थाना शिवाला कलां क्षेत्र से गुजर रही है। सूचना पर पुलिस अधीक्षक, बिजनौर द्वारा तत्काल टीमें गठित की गयी तथा टीमों द्वारा गाडियों को पकडा गया, जिसके संबंध में थाना शिवाला कलां व थाना नूरपुर पर अभियोग पंजीकृत किये गये।

पुलिस अधीक्षक, बिजनौर द्वारा अवैध खनन पर पूर्णतः अंकुश लगाये जाने हेतु पूर्व में भी चेकिंग के निरंतर आदेश निर्गत किये गये, किन्तु थानाध्यक्ष शिवाला कलां द्वारा कोई चेकिंग नही करायी गयी तथा आदेशों की अवहेलना की गयी, जिसमें थानाध्यक्ष शिवाला कलां की लापरवाही व अनुशासनहीनता पायी गयी है। इस संबंध में क्षेत्राधिकारी, चांदपुर द्वारा प्रेषित रिपोर्ट के आधार पर पुलिस अधीक्षक, बिजनौर द्वारा उ0नि0 दीपक कुमार थानाध्यक्ष शिवाला कलां व थाना शिवालाकलां पर तैनात मुख्य आरक्षी अभिजीत, मुख्य आरक्षी चालक हेमनिधि त्यागी, आरक्षी नीरज कुमार, आरक्षी सोमेश कुमार एवं आरक्षी धीरेन्द्र कुमार को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर किया गया है एवं विभागीय कार्यवाही प्रारंभ की गयी है।

प्रकरण की जांच क्षेत्राधिकारी, नगीना के सुपुर्द की गयी है तथा निर्देशित किया गया है कि 07 दिवस में जांच कर आख्या प्रेषित करें। यदि जांच में उपरोक्त पुलिसकर्मी दोषी पाये जाते है तो इनके विरुद्ध विभागीय कार्यवाही के साथ-साथ कडी दण्डात्मक कार्यवाही की जायेगी।

पुलिस अधीक्षक, जनपद बिजनौर द्वारा जनपद के समस्त पुलिस अधिकारी/कर्मचारीगणों को निर्देशित किया गया है कि कोई भी पुलिसकर्मी अपने कर्तव्यों/दायित्वों के प्रति उदासीनता/शिथिलता न बरते अन्यथा सम्बन्धित के विरुद्ध कड़ी दण्डात्मक कार्यवाही की जाएगी।

Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *