adplus-dvertising

पहलवानो के समर्थन मे संयुक्त किसान मोर्चा ने किया 1 जून को बंद का आह्वान

नयी दिल्ली।महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न के आरोपी भाजपा सांसद और डब्ल्यूएफआई प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग कर रहे पहलवानों के समर्थन में किसान संगठन संयुक्त किसान मोर्चा ने मंगलवार को एक जून को देशव्यापी प्रदर्शन का आह्वान किया। .

संयुक्त किसान मोर्चा ने एक बयान में कहा कि उसने “भारतीय पहलवानों द्वारा विरोध करने के लोकतांत्रिक अधिकार को सुरक्षित करने के लिए” और समाज के अन्य सभी वर्गों और “भाजपा सांसद बृज भूषण सरन की गिरफ्तारी की मांग” के लिए देशव्यापी आंदोलन का आह्वान किया है। सिंह ”।

मोर्चा पूरे भारत में प्रदर्शन करने के लिए ट्रेड यूनियनों, महिलाओं, युवाओं, छात्रों और बुद्धिजीवियों सहित अन्य सभी वर्गों के मंचों के साथ समन्वय करेगा।

संयुक्त किसान मोर्चा भी 5 जून को भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख का प्रदर्शन और पुतले जलाएगा, जिस दिन अयोध्या में संतों के एक समूह ने सिंह के समर्थन में एक रैली की योजना बनाई है।

मोर्चा ने 28 मई को पहलवानों पर हुई कार्रवाई की भी कड़ी निंदा की, जिस दिन महिला पहलवानों ने ‘महिला सम्मान महापंचायत’ का आह्वान किया था।

सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर 23 अप्रैल से जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों को रविवार को दिल्ली पुलिस ने उस स्थान से हटा दिया, जब उन्होंने उसी दिन उद्घाटन किए गए नए संसद भवन तक मार्च करने की कोशिश की थी।

उन्हें हिरासत में लिया गया और बाद में छोड़ दिया गया।

इसके बाद पहलवानों ने घोषणा की कि वे सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग के विरोध में अपने पदक हरिद्वार में नदी में प्रवाहित करेंगे। लेकिन किसान नेताओं द्वारा इस मुद्दे को हल करने के लिए उनसे पांच दिन का समय मांगे जाने के बाद पहलवानों ने धमकी नहीं दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *