झील मे नाव पलटने से 14 बच्चों की दर्दनाक मौत,पिकनिक मनाने गए थे स्कूली बच्चे

पिकनिक मनाने गए बच्चों के साथ दर्दनाक हादसा हुआ है,जिसमे 14 बच्चों व 2 शिक्षकों की मौत हो जाने से हर कोई दुखी है.

गुजरात में वडोदरा शहर के बाहरी क्षेत्र में एक झील में गुरुवार को एक नौका के पलट जाने से उसमें सवार 14 बच्चों की मौत हो गई. हादसे में दो टीचर की भी मौत हुई है. नौका में 27 छात्र सवार थे जो पिकनिक मनाने आए थे. घटना के बाद चीख पुकार सुन लोगों ने प्रशासन को सूचना दी. पीएमओ ने मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये देने का एलान किया है. वहीं, राज्य सरकार की ओर से मृतकों के परिजनों को चार लाख, घायलों को 50 हजार रुपये देने का एलान किया गया है.

अधिकारियों ने बताया कि अन्य विद्यार्थियों की तलाश के लिए खोज अभियान शुरू कर दिया गया है. गुजरात के शिक्षा मंत्री कुबेर डिंडोर ने कहा, ‘मुझे अभी पता चला है कि स्कूली छात्रों को ले जा रही एक नाव के झील में पलट जाने से छह बच्चों की मौत हो गई.उन्होंने कहा, ‘बचाव अभियान जारी है. राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और अग्निशमन कर्मी अन्य एजेंसियों के साथ बचाव कार्य कर रहे हैं.

वडोदरा के जिलाधिकारी एबी गोर ने कहा कि नौका में 27 बच्चे सवार थे.वडोदरा के मुख्य अग्निशमन अधिकारी पार्थ ब्रह्मभट्ट ने कहा, ‘यहां पिकनिक मनाने आए स्कूली छात्रों को ले जा रही नौका दोपहर में हरनी झील में पलट गई. दमकल कर्मियों ने अब तक सात विद्यार्थियों को बचाया है, जबकि लापता बच्चों की तलाश जारी है.’ उन्होंने कहा कि दमकल कर्मियों के पहुंचने से पहले स्थानीय लोगों ने कुछ बच्चों को बचा लिया था. बचाव अभियान में एनडीआरएफ की टीम भी लगी हुई है.

Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *