देश के आधे से ज़्यादा हिस्से मे प्री मानसून बारिश का अलर्ट जारी

नई दिल्ली।देश के आंधे से ज्यादा हिस्से में मौसम विभाग द्वारा प्री मानसून बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।2 दिन गर्मी के बाद फिर बारिश होने की चेतावनी दी गयी है।

मौसम विभाग द्वारा बताया गया है कि एक के बाद एक नए पश्चिमी विक्षोभ की दस्तक से फिर उत्तर भारत से मध्य भारत व पूर्वी भारत के राज्यों में भारी बारिश के साथ ओलावृष्टि धूल भरी आंधी देखने को मिलेगी,जिसके चलते एक सप्ताह तक गर्मी से काफी रहात मिलने की संभावना है।

ऊंचे पहाड़ों पर भारी ओलावृष्टि के साथ भारी बारिश होगी,जिसका असर मैदानी इलाकों में देखने को मिलेगा।अगर आप पहाड़ो पर घूमने का प्लान बना रहे हो तो सावधानी बरतनी होगी,24 मई से लेकर 28 मई तक बारिश होने की संभावना है।25 मई तक हर राज्य में बारिश देखने को मिलेगी। इस बार मौसमी सिस्टम कई बार देखने को मिल रहे हैं।

पंजाब,हरियाणा,उत्तराखंड, दिल्ली,उत्तर प्रदेश,राजस्थान व बिहार इन राज्यों में धूल भरी आंधी के साथ तेज बारिश व ओलावृष्टि भी देखने को मिलती रहेगी,

रुक-रुक कर होगी बारिश,मौसम में ठंडक बनी रहेगी

कही तेज़ बारिश होगी तो कही कुछ कम बारिश होगी। लेकिन बारिश होती रहेंगी। बीच-बीच में धूप भी दिखाई देती रहेगी कई इलाकों में,कुछ-कुछ इलाक़ों में 23 मई से भी बारिश देखने को मिल सकती है धूल भरी आंधी भी चलने की संभावना है।

Author: TheBharat Times

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *