adplus-dvertising

पंगा क्वीन कंगाना ने इस बार फिर लिया पंगा,जानें क्या है मामला

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत अपनी बात कहने से जरा भी नहीं शर्माती हैं. कंगना रनौत ने खुलकर सभी के पंगे लेती हुई भी नजर आती हैं. अपनी अदाकारी से एक्ट्रेस यूं तो सभी का दिल जीता हुआ है. लेकिन कई दफा उनकी बेबाकी उन्हीं पर भारी भी पड़ जाती है. एक्ट्रेस सोशल मीडिया का इस्तेमाल अक्सर अपनी बातें लोगों तक पहुंचाने के लिए करती हैं. पंगा क्वीन कंगाना अक्सर अपने बायानों को लेकर भी विवादों का हिस्सा बनी हुई नजर आती हैं. ऐसे में एक बार फिर से कंगना का बयान सुर्खियों में छाया है.

दरअसल कंगना ने रविवार को अंग्रेजी बोलने वाले ‘देसी बच्चों’ की ‘टकीली’ हिंदी की आलोचना की. मिस रानौत ने हिंदी में उनके प्रवाह को ‘सेकंड-हैंड ब्रिटिश एक्सेंट’ कहा और इसे ‘परेशान करने वाला’ भी कहा. इस बात बोलने के लिए एक बार फिर से कंगना ट्विटर का इस्तेमाल किया. इस सोशल मीडिया यूजर के ट्वीट का जवाब देते हुए कंगना ने भी ट्वीट किया है. दरअसल एक सोशल मीडिया यूजर ने लिंक शेयर कर एक मुद्दे को सभी के सामने रखने की कोशिश की है.

यूजर ने इस लिंक के जरिए सभी को इटली के एक बिल के बारे में बताया. जहां संसद में एक बिल पेश किया गया. जिसके अनुसार फॉर्मल कम्यूनिकेशन के लिए इंग्लिस और बाकि विदेश भाषाओं को बैन करने के बारे में कहा गया. इसे शेयर करते हुए यूजर ने लिखा, भले ही मुझसे नफरत कर लो, लेकिन हमें भी यही करना चाहिए. यूजर के मुताबिक गुरुग्राम के बच्चे केवल इंगिल्श बोलते हैं और हिंदी को कम मुश्किल से समझ पाते हैं.

इस पर कंगना ने ट्वीट करते हुए लिखा, उन्हें पता है कि ट्रोलिंग को इंवाइट कर रही हैं, लेकिन ईमानदारी से अंग्रेजी बोलने वाले देसी बच्चे जो सेकंड हैंड ब्रिटिश एक्सेंट में हिंदी बोलते हैं, वह सिर्फ परेशान होते हैं और परेशान करते हैं. जबकि जिन बच्चों के पास ऑथेंटिक देसी एक्सेंट/ स्वैग है और जो हिंदी/संस्कृत धाराप्रवाह बोलते हैं वे शीर्ष श्रेणी के हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *