मौसम का क़हर:बिजली गिरने से 300 से अधिक बकरियों की मौत

देहरादून।उत्तरकाशी में बीते शनिवार रात को बिजली गिरने से खट्‌टू खाल जंगल में 350 से ज्यादा बकरियों की मौत हो गई है। वहीं यह घटना डुंडा ब्लॉक के करीब हुई है, जब भारी बारिश और आंधी-तूफान के बीच भटवारी ब्लॉक के बारसू गांव के संजीव रावत अपने दोस्तों के साथ भेड़-बकरियों को ऋषिकेश से उत्तरकाशी ले जा रहे थे। इसी दौरान देवदार के पेड़ पर बिजली गिरने से करीब 350 जानवरों की मौत हो गई है।

मिली खबर के अनुसार, भटवाड़ी ब्लाक के बार्सू गांव निवासी संजीव रावत अपनी भेड़ बकरियों को ऋषिकेश से उत्तरकाशी की तरफ ला रहे थे। तभी देर शाम को तेज वर्षा के बीच खट्टू खाल गांव के बीच (जंगल) में आकाशीय बिजली गिरने से उनकी करीब 350 बकरियां झुलस कर मर गई है। जिनमे करीब 300 बकरियां और 55 छोटे बकरी के बच्चे शामिल हैं जो बिजली से पूरी तरह झुलसकर मौत के मुंह में समा चुके हैं। आकाशीय बिजली गिरने के बाद लोग दहशत में आ गए हैं।

वहीं बाद में ग्रामीणों ने इसकी सूचना भटवाड़ी ब्लाक प्रमुख विनीता रावत को दी। ब्लाक प्रमुख विनीता रावत ने घटना से जिलाधिकारी व जिला आपदा प्रबंधन विभाग को भी मौके पर अवगत कराया। वहीं आज यानी रविवार की सुबह पशु चिकित्सकों की टीम के साथ राजस्व टीम घटनास्थल पर जाएगी करीब 350 बकरियों के आकाशीय बिजली से झुलस कर मरने की जानकारी मिली है।

Author: TheBharat Times

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *