नौजवान बच्चों पर हो रहा अत्याचार हम नहीं सहेंगे-हरीश रावत

देहरादून।प्रदेश की राजधानी में छात्रों के साथ हुई बर्बरता के विरोध में कॉंग्रेस ने सरकार पर जमकर निशाना साधा।पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने दो टूक कहा कि नौजवान बच्चों पर हो रहा अत्याचार हम नहीं सहेंगे,जो हमसे टकराएगा, चूर-चूर हो जाएगा।

हरीश रावत ने प्रदेश सरकार को हिदायत देते हुए कहा कि सावधान भाजपा आप जब-जब सत्ता में आए हो आपने नौजवानों पर लाठियां भांजी हैं। क्या गुनाह है उनका नौकरी मांगना! पद रिक्त हैं, आप उनको भर नहीं रहे हैं।परीक्षाएं कर रहे हैं उनमें घपले पर घपले हो रहे हैं।

हरीश रावत ने कहा कि अधीनस्थ सेवा चयन आयोग और पब्लिक सर्विस कमिशन ने राज्य की परीक्षा प्रणाली को हास्यास्पद बना दिया है‌। बच्चा इतना तो चाहता है कि उसको अपनी वास्तविक मूल्यांकन करने वाली प्रणाली दे दो, ऐसा तंत्र बनाओ जिसमें वो निर्भीक होकर के अपनी योग्यता के अनुसार परीक्षा दे सकें और परिणाम हासिल कर सकें और आप उनकी जुबान चुप करने के लिए उनको जेल के दरवाजे दिखा रहे हो,रात को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की मूर्ति के सामने उपवास पर बैठे हुए लड़के और लड़कियों को आप उठाकर के ले जाते हैं।लड़कियां को उपवास स्थल से हटाने के लिए आप महिला पुलिस का भी उपयोग नहीं करते हैं और विरोध में नौजवान यदि सड़क पर उतर रहे हैं तो क्यों उतर रहे हैं? उसकी भावना को समझने की बजाय आप उन पर लाठियां भांजते हैं।

नौजवानों पर हो रहे अत्याचार के विरोध में आज देहरादून में प्रदेश/महानगर कांग्रेस कमेटी देहरादून द्वारा आयोजित पुलिस मुख्यालय का घेराव किया गया।इस दौरान प्रदर्शन में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत भी शामिल हुए,घेराव के दौरान पुलिस द्वारा हमें गिरफ्तार किया गया। इस दौरान उत्तराखंड कांग्रेस के अध्यक्ष करन मेहरा,विधायक भुवन कापड़ी, महानगर अध्यक्ष जसविंदर गोगी,कांग्रेस के वरिष्ठ नेतागण, युवा और कार्यकर्ता साथी भी मौजूद रहे।

Author: TheBharat Times

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *