एमएक्स प्लेयर ने एक और माइलस्टोन किया हासिल

भारत के प्रमुख ओटीटी प्लेटफॉर्म डाटा एआई (पूर्व में ऐप एनी) की स्टेट ऑफ मोबाइल 2023 रिपोर्ट के अनुसार, एमएक्स प्लेयर ने एक और माइलस्टोन हासिल करने में बाजी मारी है। रिपोर्ट में कहा गया है कि एमएक्स प्लेयर भारत में हॉटस्टार, ज़ी5 और जियो टीवी को पीछे छोड़ते हुए 1 के स्थान पर है और वीडियो स्ट्रीमिंग में डाउनलोड के मामले में यूट्यूब, नेटफ्लिक्स के बाद दुनिया भर में 3 स्थान पर है। इस मनोरंजक सुपर ऐप ने 2022 में असाधारण सफलता के साथ लगातार सफलताएं देखी हैं। कैंपस डायरीज से लेकर आश्रम सीजन 3 से लेकर धारावी बैंक तक एमएक्स ओरिजिनल सीरीज की स्लेट कई अन्य टॉप रेटेड सीरीज के बीच है।


फरवरी 2019 में लॉन्च होने के बाद से भारत में ओटीटी कंटेंट की इस्तेमाल में वृद्धि को देखते हुए एमएक्स प्लेयर में तेजी से वृद्धि की है। विशाल आयु समूहों के लिए विविध शैलियों में अपने उत्कृष्ट आख्यानों के लिए जाना जाता है, एमएक्स प्लेयर उपयोग की संभावना के आधार पर एमएयू द्वारा भारत में 4 स्थान पर है। 18 से 24 वर्ष के आयु वर्ग के बीच। मंथली एक्टिव यूजर्स द्वारा टॉप ऐप्स के मामले में भारत में यह 9वें स्थान पर था, लेकिन इसने एंटरटेनमेंट ओटीटी श्रेणी में 2022 में सबसे अधिक खोजे गए आईओएस ऐपस्टोर कीवर्ड्स में 3 की प्रभावशाली रैंकिंग हासिल की।


रिपोर्ट पर टिप्पणी करते हुए एमएक्स प्लेयर के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर, निखिल गांधी ने कहा ‘‘2022 कई कारणों से एमएक्स प्लेयर के लिए एक निर्णायक वर्ष रहा है। दर्शकों की नब्ज को समझने से लेकर विविध कंटेंट बनाने तक, हमने समग्र उपयोगकर्ता अनुभव देने के लिए मंच स्थापित करने पर ध्यान केंद्रित किया। विकास अभूतपूर्व रहा है और बड़े पैमाने पर जनता को मनोरंजन प्रदान करने के हमारे मिशन को पूरा करने की दिशा में काम करने पर गर्व है।’’ एमएक्स प्लेयर टाइम्स नेटवर्क का घरेलू स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म है, और टाइम ग्रुप ने भी डाउनलोड करके टॉप कंपनियों के ऐप में भारत में रु8 रैंक हासिल की है।

Author: TheBharat Times

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *