TSH में चौथे चरण के प्रशिक्षण शिविर के लिए अभी तक तीन सौ ईडब्ल्यू खिलाड़ियो का रजिस्ट्रेशन

कानपुर। आर्थिक रुप से कमजोर खिलाड़ियों का भविष्य उज्जवल बनाने के लिये द स्पोर्ट्स हब और कानपुर स्मार्ट सिटी पूरी तरह से प्रयासरत है। इकोनॉमिकली वीक सेक्शन यानि ईडल्ब्यूएस के खिलाड़ियों का भविष्य सुनहरा बनाने के दिशा में विशेष प्रशिक्षण का चौथा चरण आगामी एक मार्च से प्रारंभ होगा। इसके लिये अभी तक तीन सौ ईडब्ल्यू खिलाड़ियो ने रजिस्ट्रेशन फॉर्म लिये हैं।


द स्पोर्ट्स हब के डायरेक्टर ऑपरेशंस पीके श्रीवास्तव ने बताया कि 17 फ़रवरी तक ईडबल्यूएस खिलाड़ी निशुल्क रजिस्ट्रेशन फॉर्म प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि सिलेक्शन ट्रायल के बाद चयनित किये जाने वाले ईडब्ल्यू खिलाड़ियो को टीएसएच में विभिन्न 11 इंडोर खेलों में निशुल्क प्रशिक्षण दिया जायेगा।


गौरतलब है कि द स्पोर्ट्स हब व स्मार्ट सिटी की योजना के तहत हर वर्ष एक हजार ईडब्ल्यू खिलाड़ियो को निशुल्क प्रशिक्षण दिये जाने का लक्ष्य रखा गया है। इससे आर्थिक रूप से कमज़ोर वर्ग के प्रतिभाशाली खिलाडियो को अंतर्राष्ट्रीय स्तर की सुविधाओं के साथ अलग-अलग खेलों में अपनी प्रतिभा को तराशने का मौका मिलेगा।


श्री श्रीवास्तव ने बताया कि नगर निगम और निजी विद्यालय के बच्चों को निशुल्क प्रशिक्षण दिये जाने की इस योजना में द स्पोर्ट्स हब के 27 खिलाड़ियों ने स्टेट व नेशनल प्रतियोगिताओं पदक विजेता होने का श्रेय प्राप्त कर महानगर को गौरवांवित करने के साथ ही अपने सुनहरे भविष्य के संकेत दिये हैं।

Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *