राज्य का नाम रौशन करने वाले खिलाड़ियों को सीएम मान ने दी सौगात, जल्द खातों मे ट्रांसफर होंगे 8.30 करोड़ रूपये

मुख्यमंत्री मान ने कहा कि खेल के दौरान राज्य भर के स्वर्ण रजत और कांस्य पदक के विजेता 11 हजार खिलाड़ियों के लिए 8. 30 करोड़ रुपए की इनामी राशि जारी की गई है। यह राशि खिलाड़ियों के बैंक खातों में जल्द ट्रांसफर कर दी जाएगी। मान ने इन खिलाड़ियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में राज्य के लिए मेडल लाना जारी रखेंगे।

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बुधवार को राज्य के सबसे बड़े खेल मुकाबले खेडां वतन पंजाब दीयां के दूसरे भाग की औपचारिक समाप्ति का एलान किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य भर में हुए इन खेलों में 4.5 लाख से अधिक विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस साल आठ उम्र वर्गों के 35 मुकाबले करवाए गए और पहली बार इन खेलों में रगबी, साइकलिंग, घुड़ वारी, वुशू और वॉलीबाल शूटिंग को भी शामिल किया गया। उन्होंने कहा कि इस बार अंडर- 14, 17, 21, 21 से 30, 31 से 40, 41 से 55, 56 से 65 साल और 65 साल से अधिक उम्र वर्ग के मुकाबले करवाए गए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वर्ण पदक विजेता को 10 हज़ार, रजत के लिए सात हजार और कांस्य पदक विजेता के लिए पांच हजार की इनामी राशि समेत कुल 8.30 करोड़ रुपये के नकद इनाम खिलाड़ियों को दिए गए। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि यह खेल खिलाड़ियों को अपने हुनर के प्रदर्शन के लिए एक प्लेटफार्म मुहैया करने की दिशा में बड़ा कदम है। यह खिलाड़ियों की क्षमता और कमजोरियों की पहचान करने के लिए मददगार होगा। यह कदम खिलाड़ियों को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के लिए तैयार करने के लिए सहायक साबित होगा।

Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *