TSH में लगेगा नेशनल-इंटरनेशनल टेबल टेनिस खिलाड़ियों का मेला,प्रदेश के खिलाड़ी होंगे सम्मानित

कानपुर डिस्ट्रिक्ट टेबल टेनिस एसोसियेशन एवं ‘द स्पोर्ट्स हब’ के संयुक्त तत्वावधान में 70वीं टीएसएच-स्टैग ग्लोबल यूपी स्टेट टेबल टेनिस चौंपियनशिप 16 से 18 नवंबर तक ‘द स्पोर्ट्स हब’, आर्यनगर में होगी। तीन दिवसीय इस प्रतियोगिता में प्रदेश के विभिन्न जनपदों के पांच सौ खिलाड़ी भाग लेंगे, जिनमें कई नेशनल-इंटरनेशनल खिलाड़ी भी शामिल हैं। प्रतियोगिता के विजेता, उप-विजेता तथा सेमीफाइनलिस्ट खिलाड़ियों में कुल दो लाख 50 हजार रुपये का नगद पुरस्कार दिया जायेगा। प्रतियोगिता के दौरान उत्तर प्रदेश के राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय टेबल टेनिस खिलाड़ियों को सम्मानित भी किया जायेगा। यह जानकारी उत्तर प्रदेश टेबल टेनिस एसोसियेशन के अध्यक्ष संजीव पाठक ‘बॉबी’ और ‘द स्पोर्ट्स हब’ के डायरेक्टर ऑपरेशंस पी.के. श्रीवास्तव ने पत्रकार वार्ता में दी।
श्री पाठक ने बताया कि प्रतियोगिता के पुरुष वर्ग में गाजियाबाद के सार्थ मिश्रा और महिला वर्ग में गाजियाबाद की ही आरती चौधरी को प्रथम वरीयता दी गई है। इसी क्रम में कानपुर के सत्यम गिरी गुप्ता को चौथी वरीयता मिली है। उन्होंने बताया कि अलग अलग वर्गाे में कानपुर के खिलाड़ियों को दस स्थानों पर वरीयता प्रदान की गई है। प्रतियोगिता के मुख्य निर्णायक अंतरराष्ट्रीय अंपायर लखनऊ के राहुल प्रकाश होंगे।

श्री पाठक व श्री श्रीवास्तव ने बताया कि इस तीन दिवसीय प्रतियोगिता का उद्घाटन 16 नवंबर को को अपराह्न 12 बजे मुख्यमंत्री के सलाहकार अवनीश अवस्थी एवं कानपुर प्रांत के प्रांत प्रचारक राम जी करेंगे। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता के दूसरे दिन 17 नवंबर को शाम सात बजे उत्तर प्रदेश का नाम राष्ट्रीय एवम अंतरराष्ट्रीय पटल पर रोशन करने वाले राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों को भारतीय जनता पार्टी के क्षेत्रीय अध्यक्ष प्रकाश पाल तथा भारतीय टेबल टेनिस संघ के सचिव एवम अर्जुन अवार्ड से सम्मानित कमलेश मेहता सम्मानित करेंगे। इंटरनेशनल टेबल टेनिस प्लेयर गीता टंडन ने बताया कि सम्मानित होने वाले खिलाड़ियों को नगद प्रोत्साहन राशि सम्मानस्वरुप प्रदान की जाएगी।
कानपुर टेबल टेनिस एसोसियेशन के सचिव संजय टंडन ने बताया कि प्रतियोगिता के अंतिम व तीसरे दिन अपराह्न तीन बजे पुरस्कार वितरण सांसद सत्य देव पचौरी बतौर मुख्य अतिथि करेंगे। प्रेस वार्ता में मौजूद रहे कानपुर टेबल टेनिस एसोसियेशन के संयुक्त सचिव सुनील सिंह ने बताया कि प्रतियोगिता में कुल 14 इवेंट होंगे, जिनमें पुरुष व महिला के अलावा बालक-बालिका अंडर- 11, 13, 15, 17 व 19 की एकल स्पर्धा शामिल है।

Author: TheBharat Times

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *