होम्योपैथी है उपचार का सबसे सुरक्षित तरीका – महापौर प्रमिला पांडे

कानपुर 18 अक्टूबर। होम्योपैथिक क्लीनिकों की सबसे बड़ी श्रृंखला डॉ. बत्रा हेल्थकेयर ने कानपुर के क्लिनिक को रीलॉन्च किया। क्लीनिक के उद्घाटन समारोह में महापौर प्रमिला पांडे मुख्य अतिथि थीं। इस अवसर पर डॉ. बत्राज़ ग्रुप ऑफ़ कंपनीज़ के रीजनल मेंटोर डॉ. तुषार मित्तल समेत शहर के गणमान्य नागरिक व डॉक्टर मौजूद थे। डॉ. बत्राज़ क्लिनिक के रीलॉन्च पर मुख्य अतिथि महापौर प्रमिला पांडे ने कहा, ‘‘होम्योपैथी उपचार का सबसे सुरक्षित तरीका है। लोगों का इलाज करना मानवता की सेवा है और डॉ. बत्राज़ सर्वाेत्तम स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने में एक प्रसिद्ध ब्रांड रहा है।


डॉ. तुषार मित्तल ने बताया कि विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार होम्योपैथी विश्व स्तर पर चिकित्सा की दूसरी सबसे बड़ी प्रणाली है और भारत में 10 करोड़ से अधिक लोग होम्योपैथी का उपयोग करते हैं। पद्मश्री डॉ. मुकेश बत्रा और भारत के अग्रणी होम्योपैथ ने 1982 में मुंबई में एक रोगी-संचालित संस्थान के रूप में डॉ. बत्राज़ हेल्थकेयर की स्थापना की थी। तब से 15 लाख से अधिक रोगियों का सफलतापूर्वक इलाज किया गया है। वर्तमान में डॉ. बत्राज़ हेल्थकेयर के पास पांच देशों के 160 शहरों में दो सौ से ज्यादा क्लीनिकों में 350 से अधिक होम्योपैथिक डॉक्टरों की एक टीम है।


होम्योपैथी रोगियों को कई लाभ प्रदान करती है, जिनमें से सबसे महत्वपूर्ण समग्र उपचार हैं जो सुरक्षित और बिना किसी दुष्प्रभाव के हैं।डॉक्टर. बत्राज़ ने कानपुर में एडवांस हेयर बूस्टर उपचार भी शुरू किया है।

Author: TheBharat Times

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *