प्रधानमंत्री की खेल योजना को बढ़ावा दे रहा है टीएसएच

  • प्रदेश में पहली बार हुआ पैरा यूपी स्टेट टेबल टेनिस चैंपियनशिप का आयोजन

कानपुर। उत्तर प्रदेश टेबल टेनिस एसोसियेशन व कानपुर स्मार्ट सिटी के संयुक्त तत्वावधान में यहां ‘द स्पोर्ट्स हब’, आर्य नगर में हुई पहली टीएसएच पैरा यूपी स्टेट टेबल टेनिस चैंपियनशिप में मयंक, प्रियंका और प्रगति ने विभिन्न वर्गों में खिताब सिरमौर कर लिये।


व्हील चौयर क्लास वन इवेंट के फाइनल में प्रयागराज के मयंक ने बलरामपुर के हर्षवर्दन को 3-0 से पराजित करके खिताब जीत लिया। महिलाओं की व्हील चैयर क्लास -2 स्पर्धा की खिताबी भिड़ंत में मेेजबान कानपुर की प्रियंका बाजपेयी ने कानपुर की ही प्रीति सिंह को 3-1 से हराकर विजेता होने का श्रेय प्राप्त किया। इसी तरह वूमेंस क्लब इवेंट के फाइनल में लखनउ की प्रगति ने वाराणसी की प्रियांशी केसारी को 2-1 से हराकर विजेता ट्राफी पर कब्जा किया। मथुरा की मेघा गुप्ता इस स्पर्धा में तीसरे स्थान पर रहीं।


पुरुषों के क्लास 4 व्हील चैयर इवेंट में त्रिवेंद्र सिंह विजेता और आशीष सिंह उप विजेता रहे। क्लास 5 वर्ग में मेंस व्हील चैयर इवेंट में पवन विजेता और अभिषेक उप विजेता रहे। क्लास 7 में स्टैंडिंग इवेंट में शिवम पाल विजेता और अंशुल अग्रवाल उप विजेता रहे। क्लास 8 में कुणाल अरोड़ा विजेता और तुषार उप विजेता रहे। क्लास 9 में ब्रिजेंद्र विजेता और राहुल गुप्ता उप विजेता रहे। क्लास 10 में हरि पाराशर विजेता और राहुल सिंह उप विजेता रहे।


इसके पहले प्रतियोगिता का उद्घाटन संघ के प्रांत प्रचारक श्री राम ने दीप प्रज्जवलित करके किया। प्रतियोगिता का पुरस्कार वितरण मुख्य अतिथि कानपुर जोन के अपर पुलिस महानिदेशक आलोक सिंह और नगर आयुक्त शिवशरणप्पा ने बतौर विशिष्ठ अतिथि किया। इस मौके पर द स्पोटर््स हब के मैनेजिंग डायरेक्टर पियुष अग्रवाल व उत्तर प्रदेश टेबल टेनिस एसोसियेशन के अध्यक्ष संजीव पाठक भी मौजूद थे।


प्रतियोगिता के आयोजन का उद्देश्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा के अनुरुप पैरा टेबल टेनिस खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करना है। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश में पहली बार पैरा टेबल टेनिस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस महत्वपूर्ण प्रतियोगिता के आयोजन की मेजबानी का सौभाग्य ‘द स्पोर्ट्स हब’ को मिला है। विजेता खिलाड़ी को पांच और उप विजेता खिलाड़ी को तीन हजार रुपये का नगद पुरस्कार दिया गया जबकि सेमी फाइनल खेलने वाले खिलाड़ियों को दो-दो हजार रुपये का नगद पुरस्कार मिला। टीएसएच के मैनेजिंग डायरेक्टर पियुष अग्रवाल ने इस अवसर पर प्रतियोगिता में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को फ्री मेंबरशिप दिये जाने की घोषणा की। प्रतियोगिता में कानपुर के अलावा ,नोयडा, लखनउ, बागपत, बरेली, मथुरा, आगरा, अलीगढ़, प्रयागराज, चित्रकूुट, जौनपुर, बुलंदशहर और मुजफ्फरनगर के खिलाड़ियों ने भाग लिया।

Author: TheBharat Times

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *