adplus-dvertising

डेंगू ने ले ली छात्रा की जान,लोगो मे दहशत बरकरार

ठाकुरद्वारा।नगर एवं देहात क्षेत्र में वायरल बुखार एवं डेंगू का प्रकोप जारी है। इसी के चलते रविवार को सीमावर्ती राज्य उत्तराखंड के शहर काशीपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती नगर के वार्ड नंबर 2 निवासी समरीन खान पुत्री इशरत अली खान की डेंगू आशंकित होने के चलते मौत हो गई।

सूत्रों के अनुसार शुक्रवार को मृतका को बुखार आया था और उसकी बिगड़ने पर उसे काशीपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।जांच में शनिवार को उसकी प्लेटलेट्स घटकर मात्र 25000 रह गई थी।और इसी के चलते रविवार को उसकी मौत हो गई।बताते चलें कि आधिकारिक तौर पर अभी तक इन मौतों का कोई ब्यौरा नही है लेकिन पिछले एक माह में डेंगू आशंकित कई लोगों की जान जा चुकी है।

उधर नगर के सरकारी अस्पताल से लेकर निजी अस्पतालों तथा छोटे मोटे चिकित्सकों के क्लिनिकों पर बुखार के मरीज़ों की संख्या बहुत तेज़ी से बढ़ती हुई देखी जा सकती है। अगर यंहा इस बुखार की रोकथाम के लिए उठाए गए कदमो की बात करें तो सरकारी अस्पताल द्वारा समय समय पर नगर में वार्ड वाइज़ केम्प लगाकर लोगों की जांच करने तथा उन्हें निःशुल्क दवाइयों के वितरण का कार्य किया जा रहा है।

लेकिन नगर में जिस तरह से एंटीलारवा (कीटनाशक) का छिड़काव होना चाहिये वह नाकाफी है और बे असर भी है। हाल ही में हुई नगर पालिका परिषद की बोर्ड की बैठक में भी इस कीटनाशक दवाई को सभासदों द्वारा बेअसर बताते हुए अच्छी किस्म की कीटनाशक दवाई के छिड़काव की बात उठाई गई थी लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकला। नगर पालिका प्रशासन को चाहिए कि नगर में घर घर अच्छी किस्म की दवाई (कीटनाशक) का छिड़काव कराये ताकि लोगों को इस मुसीबत से छुटकारा मिल सके।

यामीन विकट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *