adplus-dvertising

झूले की ट्रॉली टूटने से हुआ बड़ा हादसा,महिला की मौत, कई घायल

नोएडा।यहां सदरपुर में चल रहे मेले में आसमानी झूले का डिब्बा (बॉक्स) टूट गया. हादसे में एक महिला की मौत हो गई. जबकि एक महिला और बच्चा गंभीर घायल है. मृतक की शिनाख्त ऊषा (55) के तौर पर हुई है. हादसे के बाद पुलिस ने मेले में लगे झूलों को बंद करा दिया.मेला संचालक और झूला ऑपरेटर दोनों को हिरासत में ले लिया है.

खबर के मुताबिक नोएडा की रहने वाली ऊषा अपनी रिश्तेदार शालू के साथ मेले में गई थी. इसी दौरान दोनों ने झूला झूलने लगी, लेकिन जब ये झूला रुका तो जल्दबाजी में झूले का सेफ्टी रॉड खोल दिया गया और उतरने की जल्दबादी में महिला का पैर लड़खड़ा गया और वो दोनों नीचे आ गिरे, नीचे गिरते वक्त ऊषा की गर्दन झूले की लोहे की रॉड से टकरा गई, जिससे उसे गंभीर चोटे आई. इस हादसे के बाद मेले में कोहराम मच गया. आनन फानन में लोग उन्हें पास के अस्पताल लेकर गए, जहां देर रात इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई, वहीं शालू को भी चोटें आईं है. उनका इलाज चल रहा है.

लापरवाही के आरोप में दो झूला कर्मचारी गिरफ्तार

घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और आसपास के लोगों को पूछताछ की, पुलिस ने लापरवाही बरतने के आरोप में झूला चलाने वाले दो कर्मचारियों को हिरासत में ले लिया है. उनके पूछताछ की जा रही है. वहीं झूला संचालक मौके से फरार हो गया. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. जानकारी के मुताबिक नोएडा के सेक्टर 39 में हर साल सावन में यहां पर मेला लगता है. इस मेले में बड़ी संख्या में लोग पहुंचते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *