adplus-dvertising

जब E.O के संज्ञान मे नही है मामला,तो क्या करोड़ो की भूमि पर कब्ज़ा करने गई पालिका की टीम पर करेंगे ठोस कार्यवाही

ठाकुरद्वारा।नगरपालिका कर्मचारियों के द्वारा नगर पालिका की सरकारी जेसीबी मशीन से नगर के कमालपुरी चौराहे पर स्थित करोड़ो रूपये की एक निजी और विवादित भूमि गाटा संख्या 65, 66 पर देर रात जे सी बी से काम करने की सूचना पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने मौके पर पँहुच कर विवादित भूमि पर कब्जा करने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। हंगामे की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची पुलिस को देखकर नगरपालिका कर्मचारी नौ दो ग्यारह हो गए। जबकि पुलिस ने नगरपालिका की सरकारी जेसीबी को अपने कब्जे ले लिया है।

गुरूवार को नगरपालिका के कई कर्मचारी नगर पालिका की सरकारी जेसीबी मशीन लेकर देर रात नगर के मोहल्ला कमालपुरी चौराहे पर खाली पड़ी करोड़ों की निजी भूमि गाटा संख्या 65,66 मोजा ठाकुरद्वारा पर पहुंचे, जहां पर पालिका कर्मचारियों ने चूना आदि डालकर नाप तोल शुरू कर दी। जबकि उक्त गाटा संख्या विवादित है इसके विषय में नगर के ही हबीबुर्रहमान के पक्ष में हुए बैनामे के विरुद्ध एक कैंसिलेशन का वाद सेशन कोर्ट में लंबित है जिसमें माननीय न्यायालय से यथा स्थिति के आदेश पारित है जो दिनांक 18 अगस्त 2023 तक प्रभावी है।

यथा स्थिति के आदेशों के बावजूद जमीन पर कब्जे की कोशिश की गई ऐसी ही एक कोशिश आज से 2 वर्ष पूर्व भी की गई थी जिसमें उक्त जमीन को मुरादाबाद के कथित भू माफिया को बेचा गया था परंतु यथा स्थिति के आदेश होने के चलते तब भी जमीन पर कब्जे की कोशिश सफल नहीं हो पाई थी। माननीय न्यायालय के आदेशों की अवहेलना कर न्यायालय के आदेश की धज्जियां उड़ाते हुए सायं ढलते हुए पालिका कर्मचारियों ने जेसीबी से खुदाई शुरू कर दी। नगरपालिका की जेसीबी और पालिका कर्मचारियों को निजी भूमि पर कार्य कराए जाने की सूचना पर भाजपा के नगराध्यक्ष मनोज चौहान, पूर्व नगराध्यक्ष शिवेन्द्र गुप्ता, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष प्रत्याशी पवन कुमार पुष्पद , दीपक वाल्मीकि, संजीव चौहान आदि भाजपा कार्यकर्ता एकत्र होकर मौके पर पहुंचे। जहां भाजपा कार्यकर्ताओं ने निजी भूमि पर कार्य कर रहे पालिका कर्मचारियों और जेसीबी मशीन को रोककर विवादित सम्पति पर कब्जा करने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया।

हंगामे की सूचना नगर दरोगा सोहनपाल सिंह अन्य पुलिस कर्मियों के साथ मौके पर पँहुच गए जहां पर भाजपा कार्यकर्ताओं के हंगामें को देखते हुए पुलिस ने जेसीबी मशीन को कब्जे ले लिया इस दौरान पुलिस को देखकर कर्मचारी मौके से फरार हो गए।

अधिशासीअधिकारी ललित कुमार आर्य ने बताया कि मामला मेरे संज्ञान में नहीं है। मामले की जांच कराकर उचित कानूनी प्रक्रिया अपनाई जाएगी। इस मामले में किसके आदेश पर जेसीबी गई और किस के आदेश पर पालिका कर्मचारियों ने चूना आदि डाला है ये जांच में पता लगेगा इसमें बारिकी से जांच की जाएगी।लेकिन ऐसे मे बड़ा सवाल यह भी है कि पालिका की जबावदेही ईओ की बनती है तो क्या रात के अंधेरे मे किस के इशारे पर पालिका की टीम कब्ज़ा करने गयी क्या इसपर ईओ कार्यवाही करते हुए कब्ज़े का प्रयास करने गए कर्मियों पर केस दर्ज कराएंगे।

नगरपालिका अध्यक्ष मौ0 इरफान सैफी के नंबर पर संपर्क करने का प्रयास किया, लेकिन मोबाइल बंद होने के कारण संपर्क नहीं हो सका। मामला नगर भर में चर्चा का विषय बना हुआ है कि आखिर किसके आदेशों पर उक्त भूमि पर जेसीबी का प्रयोग कर करोड़ों रुपए की कीमत की विवादित भूमि पर कब्जे की कोशिश की गई है। इस मामले को लेकर नगर में तरह तरह की चर्चाएं हो रही हैं।वहीं स्थानीय लोगो की मानें तो दोपहर बाद से ही कुछ लोग उक्त भूमि पर डेरा डाले हुए थे लेकिन किसी को यह भनक नही लगी कि आखिर क्या खिचड़ी पक रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *