मणिपुर वायरल वीडियो वाली पीड़ित महिलाओं ने केंद्र व राज्य सरकार के खिलाफ दायर की याचिका, आज होगी सुनवाई

नई दिल्ली।कुछ दिन पूर्व मानवता को शर्मसार करने वाला एक वीडियो मणिपुर से सामने आया था, जिसने प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था। यहां 2 महिलाओं को निर्वस्त्र कर भीड़ के सामने घुमाया गया था। इस मामले में राजनीति भी गरमाई हुई है। आज इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। हालांकि, इस मामले में याचिकाकर्ताओं की पहचान छिपाई गई है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि, मणिपुर में निर्वस्त्र घुमाई गईं पीड़ित दो महिलाओं ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है। अब इस मामले में आज सुनवाई होनी है। याचिकाकर्ताओं ने SC में राज्य और केंद्र सरकार के खिलाफ याचिका दायर की है। बता दें कि, कुकी महिलाओं को भीड़ द्वारा सड़क पर नग्न घुमाया गया था। याचिकाकर्ताओं की मांग है कि उनकी पहचान की भी सुरक्षा की जाए। इस मामले में पुलिस ने 18 मई को कांगपोकपी जिले में सैकुल पुलिस जीरो FIR दर्ज की गई थी।

चीफ जस्टिस चंद्रचूड़ की बेंच आज सुनवाई करेगी। गौरतलब है, 4 मई की घटना का वीडियो वायरल होने के बाद से देशभर में आक्रोश है। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने स्वत संज्ञान लिया था और इसे बेहद संवैधानिक अधिकारों का घोर उल्लंघन बताया था। विपक्षी गठबंधन यानी I.N.D.I.A के 21 सांसदों ने मणिपुर की गवर्नर अनुसुइया उइके से मुलाकात की।

Author: TheBharat Times

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *