adplus-dvertising

हाईटेंशन लाईन से टकराया ताज़िया,2 लोगो की मौत लगभग 50 घायल

अमरोहा।डिडौली क्षेत्र के पतेई खालसा गांव में मोहर्रम के दौरान ताज़िया हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया. हादसे में झुलसकर लगभग 52 लोग घायल हो गए हैं. जबकि, दो लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. एक मृतक का नाम शान मोहम्मद, पुत्र ज़रिफ अहमद बताया जा रहा है. जबकि, दूसरे मृतक की पहचान की कोशिश की जा रही है.

शान मौहम्मद के परिवार में दो बेटे और एक बेटी है. उनके गुजरने के बाद परिवार में मातम का माहौल है. गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है और किसी को यकीन नहीं हो रहा है कि शाने मोहम्मद इस दुनिया में नहीं रहे.

ग्रामीणों के मुताबिक, यह हादसा उस समय हुआ, जब पतेई खालसा से ताजिया निलिखेड़ी गांव स्थित कर्बला पर जा रहा था. इसी दौरान ताजिया हाईटेंशन तार की चपेट में आ गया और धू-धूकर जलने लगा. इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल है, जिसमें खौफनाक नजारा दिखाई दे रहा है.

पुलिस प्रशासन पर भड़के लोग?

स्थानीय लोगों ने पुलिस प्रशासन पर आरोप लगाया है कि जिस समय ताजिया हाईटेंशन लाइन की चपेट में आया था, उस वक्त पुलिस प्रशासन मौके पर नहीं था. वह आगे निकल गया था. दूसरी तरफ, हादसा होने के करीब एक घंटे बाद एंबुलेंस मौके पर पहुंची थी, तब तक लोग घायलों को बाइक से अस्पताल लेकर जा चुके थे.

दमकल विभाग की एक गाड़ी डेढ़ घंटे बाद पहुंची, तब तक आग पूरी तरह से बुझ गई थी. दमकल कर्मियों ने बुझी हुई आग को बुझाया है. ग्रामीणों ने हादसे में मारे गए और घायलों को मुआवजा देने की मांग की है. ग्रामीणों का कहना है कि मृतक शाने मोहम्मद के परिवार को उचित मुआवजा दिया जाए जिससे उनके परिवार की सही तरीके से परवरिश हो सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *