adplus-dvertising

भाई को बचाने आयी दो बहनो की गोली मारकर हत्या

नई दिल्ली।आरके पुरम थाना क्षेत्र स्थित आंबेडकर बस्ती में दो सगी बहनों की गोली मारकर हत्या किए जाने से सनसनी फेल गयी। तफ्तीश में पता लगा है कि दोनों मृतक बहनों का आरोपियों से सीधे तौर पर कोई विवाद नहीं था।दोनों बहनों के भाई ललित का आरोपियों से पैसों को लेन-देन को लेकर विवाद था, जिसे मारने के लिए आरोपी रविवार सुबह बस्ती में आए थे। भाई को बचाने के चक्कर में ही दोनों बहनों की मौत हो गई। आरोपियों की संख्या 15-20 बताई जा रही है। इनमें से पांच को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बाकी की तलाश की जा रही है। पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार आरोपियों में एक वह है, जिसने फायरिंग की और दूसरा वह है जिसकी ललित से पैसों को लेकर असल कहासुनी हुई थी। ये दोनों बहनें अपने छोटे भाई लाला की 14 जून को एनिवर्सरी मनाने आई थीं। 4 दिन बाद ही दोनों बहनों की मौत के बाद घर में मातम पसरा हुआ है।

साउथ-वेस्ट दिल्ली के डीसीपी मनोज सी ने बताया कि मृतकों में पिंकी (37) और इनकी छोटी बहन ज्योति (32) हैं। दोनों शादीशुदा हैं। पिंकी अपने पति और दो बेटियों के साथ मुनिरका इलाके में किराए पर रहती थी। जबकि ज्योति पति और तीन बच्चों के साथ आंबेडकर बस्ती में ही पास में रहती थी। आरोपियों का असल झगड़ा इनके भाई ललित (28 वर्ष) से था। ललित के अलावा परिवार में एक और भाई लाला (24 वर्ष)है और चार बहनें हैं। इनके पिता एमसीडी में काम करते हैं। पुलिस ने बताया कि पुलिस को रविवार सुबह 4:40 बजे पीसीआर कॉल मिली, जिसमें कॉलर ने बताया कि आंबेडकर बस्ती में उसकी दो बहनों को गोली मार दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने पाया कि दोनों जख्मी महिलाओं को सफदरजंग हॉस्पिटल ले जाया जा चुका था। वहां दोनों की मौत हो गई। पुलिस का कहना है कि ज्योति के पेट और छाती में गोली लगी, जबकि पिंकी के कंधे से नीचे की तरफ गोली लगी, जो जानलेवा साबित हुई।

पुलिस ने बताया कि असल में आरोपी ललित को मारने आए थे। ललित के बचाव में इनकी दोनों बहनें आ गईं, जिन्हें आरोपियों ने गोली मार दी। पुलिस ने बताया कि वारदात के कुछ घंटे बाद ही तीन आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं। गिरफ्तार आरोपियों में अर्जुन, माइकल और देव हैं। पुलिस का कहना है कि इनमें अर्जुन वह आरोपी है, जिसने गोलियां चलाई। जबकि आरोपी देव का ललित से पैसों का लेन-देन था, जिसको लेकर यह सब हुआ। माइकल डबल मर्डर करने आए लोगों में शामिल था। पुलिस का कहना है कि वारदात का विडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। इसमें और मौके पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखकर जांच की जा रही है कि असल में कितने आरोपी मौके पर आए थे और हुआ क्या था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *