RRR के गाने नाटू-नाटू ने रचा इतिहास,ऑस्कर अवार्ड अपने नाम कर बढ़ाया देश का गौरव

अकादमी अवॉर्ड समारोह में ओरिजनली तेलुगू में बनी फिल्म आरआरआर के गाने ‘नाटू नाटू’ ने ‘ओरिजनल सॉन्ग’ कैटगरी में आस्कर अवॉर्ड अपने नाम कर लिया है। वीडियो में दर्ज हुए इस ऐतिहासिक पल को आप भी देखिए।

बता दें कि साल भर से भारतीय फैंस इस घड़ी का इंतज़ार कर रहे थे। वह घड़ी आखिरकार आ ही गई। ऑस्कर अवार्ड 2023 में भारत की ओर से RRR फिल्म का गाना नाटू-नाटू बेस्ट सॉन्ग केटेगरी के लिए नॉमिनेटेड था। खास बात यह है कि फिल्म के इस गाने को इससे पहले गोल्डन ग्लोब अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है। यही कारण था कि इस गाने के ऑस्कर जीतकर आने के ज्यादा से ज्यादा कयास लगाए जा रहे थे।

बता दें कि आरआरआर फिल्म का यह गाना ‘नाटू नाटू’ एम एम कीरवानी द्वारा कंपोज़ किया गया है जिसने आज भारत को गौर्वावित होने का सुनहरा पल दिया है। नाटू नाटू को ऑस्कर मिलने के बाद से ही फैंस की खुशी का ठिकाना नहीं है।

वहीं, इससे पहले फिल्म के निर्देशक एसएस राजामौली से लेकर मेन लीड एक्टर राम चरण और जूनियर एनटीआर इस फिल्म का प्रमोशन अमेरिका में करते नजर आए थे. मडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरआरआर के निर्माताओं ने ऑस्कर और गोल्डन ग्लोब सहित अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार समारोहों के अभियानों पर 83 करोड़ रुपये खर्च किए हैं।

दिलचस्प बात यह है कि इस प्रचार खर्च का एक बड़ा हिस्सा खुद निर्देशक एसएस राजामौली ने निजी तौर पर दिया था। इसके अलावा, बाकी खर्च का जो मामूली हिस्सा था वह जापान और रूस से आरआरआर के बॉक्स ऑफिस संग्रह से लिया गया था।

हालांकि इनमें से किसी भी रिपोर्ट की अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।हालांकि इनमें से किसी भी रिपोर्ट की अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। बहराल, नाटू नाटू गाने के अलावा एक भारत का सिर शान से उठाने वाली एक और केटेगरी के बारे में आपको बता देते हैं। दरअसल, द एलिफेंट व्हिस्पर्स ने शॉर्ट फिल्म डॉक्यूमेंट्री कैटेगरी में ऑस्कर अवॉर्ड हासिल किया है।

फिल्म के ऑस्कर जीतने की खुशी में निर्माता गुनीत मोंगा ने अपने खुशी जाहिर करते हुए इंस्टाग्राम अकाउंट से एक तस्वीर साझा की है जिसमें वह अवार्ड के साथ नजर आ रही हैं। यही नहीं, गुनीत ने पोस्ट के साथ एक गौरव भरे पल को बयां करते हुए नोट भी लिखा है।

बता दें कि यह फिल्म हाथियों पर आधारित है। इस फिल्म में हाथियों और उनकी देखभाल करने वाले लोगों के बीच का प्यार, विश्वासी भावना और एक स्पेशल बांड को दिखाया गया है।

अगर हमारी स्टोरीज से जुड़े आपके कुछ सवाल हैं, तो वो आप हमें आर्टिकल के नीचे दिए कमेंट बॉक्स में बताएं। हम आप तक सही जानकारी पहुंचाने का प्रयास करते रहेंगे। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी है, तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।

Author: TheBharat Times

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *