पाकिस्तान में खड़े होकर जावेद अख़्तर ने दिखाया आईना, कहा यहीं से मुंबई गए थे आतंकवादी

नई दिल्ली।गीतकार जावेद अख्तर अपनी बेबाक़ी के लिए हमेशा से जाने जाते हैं उनके चाहने वालो का मानना है कि जावेद साहब हमेशा से साफ़ बात करने के आदि है चाहे वह बात किसी को पसंद आए या न आए वह पूरी ईमानदारी से अपनी बात रखते हैं।जावेद अख़्तर के पाकिस्तान दौरे का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसे लेकर उनकी खूब तारीफ हो रही है। जावेद अख्तर ने दो टूक लहजे में कहा कि 26/11 मुंबई आतंकी हमले के हमलावर पाकिस्तान से आए थे और उनके आका भी वहां खुलेआम घूम रहे हैं। वीडियो वायरल है।

जावेद अख्तर प्रसिद्ध उर्दू कवि फैज अहमद फैज की याद में आयोजित एक समारोह में शामिल होने के लिए लाहौर में थे।

इसी दौरान एक शख्स ने पूछा, ‘आप कई बार पाकिस्तान आए हैं। जब आप वापस जाते हैं, तो क्या अपने लोगों को बताते हैं कि पाकिस्तान के लोग अच्छे हैं?

इस पर गीतकार ने जवाब दिया, ‘हम एक-दूसरे को दोष न दें। इससे मुद्दों का समाधान नहीं होगा। हमने देखा कि कैसे मुंबई पर हमला किया गया। वे (आतंकवादी) न तो नॉर्वे से आए और न ही मिस्र से। वे अभी भी आपके देश में खुलेआम घूम रहे हैं। भारतीयों ने इसके खिलाफ शिकायत की है।

उन्होंने कहा, ‘हमने नुसरत और मेहदी हसन के लिए बड़े कार्यक्रमों की मेजबानी की, लेकिन आपके देश में लता मंगेशकर का कोई कार्यक्रम कभी आयोजित नहीं किया गया। अहम बात ये है आजकल जो फिजा इतनी गरम है, वो कम होनी चाहिए।

बता दें, इसी आतंकी हमले के बाद से भारत और पाकिस्तान के संबंध बिगड़े हुए हैं। आज पाकिस्तान कंगाली के मुहाने पर पहुंच चुका है। पाकिस्तान को आज भारत की सख्त जरूरत है। दोनों देशों के बीच व्यापार बहाल हो जाता है तो पाकिस्तान की माली हालत सुधारने में बहुत मदद मिलेगी।दोनों देशों के बीच क्रिकेट डिप्लोमेसी बहाल होती है तो भी पाकिस्तान को फायदा होगा, लेकिन आतंकियों को शह देने आदत बहुत भारी पड़ रही है ।

Author: TheBharat Times

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *