एएमयू में होगी स्वरा भास्कर और फहाद अहमद की शादी पार्टी-फैजुल हसन

मशहूर एक्ट्रेस और सोशल पोलिटिकल स्वरा भास्कर और सपा नेता फहाद अहमद की शादी की खबरों ने जहाँ सभी को चौंका दिया है। वहीं, एएमयू के छात्रों में इस शादी को लेकर बहुत ही खुशी देखने को मिल रही है। क्योंकि, फहाद अहमद एएमयू के पूर्व छात्र रहे हैं।

एएमयू के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष फैजुल हसन ने बताया है कि फहाद से शादी को लेकर फोन पर बात हुई थी, मुबारकबाद भी दी थी। मार्च महीने में वलीमा पार्टी ऑर्गनाइज होगी। जिसमें एएमयू के तमाम छात्र शिरकत करेंगे। वहीं, फैजुल हसन ने ऐलान किया है कि वलीमा पार्टी के बाद स्वरा भास्कर और फहाद अमहद को एएमयू में इन्वाइट कर शादी की पार्टी दी जायेगी। फहाद अहमद का जन्म 2 फरवरी 1992 को यूपी के बरेली जिले के बहेड़ी में हुआ था। फहाद ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) से ग्रैजुएशन किया है। इसके बाद उन्होंने टाटा इंस्टिट्यूट ऑफ सोशल साइंसेंज (TISS) से सोशल वर्क में एमफिल किया। वह 2017 और 2018 में TISS की स्टूडेंट यूनियन के महासचिव रह चुके हैं।

फिलहाल वह पीएचडी कर रहे हैं।एएमयू के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष फैजुल हसन ने शादी पर खुशी ज़ाहिर करते हुए बताया है कि फहाद छोटे भाई की तरह हैं, दोस्त भी हैं, और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट भी थे। हमारे संघर्ष के साथी भी रहे हैं। उसके बाद यह टाटा इंस्टिट्यूट ऑफ सोशल साइंसेंज (TISS) चले गए। TISS में जाकर एमफिल किया। उसी दौरान CAA/NRC प्रोटेस्ट में एक्टिव रहे और वहीं स्वरा भास्कर और इनके बीच तय हुआ। 6 जनवरी को कोर्ट मैरिज की। बाकी शादी मार्च में करने का प्लान किया है। आगे कहा, फहाद से बातें हो रही थीं, तो कहते थे कि जल्द ही बड़ा खुलासा करेंगे। कोर्ट मैरिज में एएमयू से पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष मशकूर उस्मानी व हमजा नमान मसूद भी शामिल हुए थे। मार्च में बलीमा के बाद दोनों को एएमयू बुलाकर शादी पार्टी दिए जाने की तैयारी है।

Author: TheBharat Times

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *