महाशिवरात्रि पर निकलेगी भव्य शिव शोभा यात्रा,इस दिन रहेगा रूट डायवर्जन

शादाब अली

उन्नाव।महा शिवरात्रि के मौके पर अचलगंज नगर पंचायत में निकलने वाली शिव शोभा यात्रा को सुचारू रूप से कराने के लिए बैठक हुई। सीओ बीघापुर विजय आनन्द ने व्यापारियों व सम्भ्रांत नागरिकों को जरूरी निर्देश दिए।

शिवरात्रि पर अचलगंज कस्बे के हड़हा रोड स्थित रामेश्वर मन्दिर से निकलने वाली विशाल शिव शोभा यात्रा में झांकियों से यात्रियों को दिक्कत व जाम से राहत दिलाने के लिए अलग अलग राय ली गयी। यात्रा के दौरान उन्नाव व कानपुर से रायबरेली जाने वाले बड़े वाहनों को कस्बे के अंदर प्रवेश करने से रोकने के लिए लोहचा मोड़ व भैसई नौबस्ता के पास बैरियर लगा कर उनका रूट डायवर्जन निर्माणाधीन एनएच 31 से कराने की रणनीति बनाई गई है।


थानाध्यक्ष प्रशांत द्विवेदी से हाइवे निर्माण में लगी पीएनसी कम्पनी से वार्ता के लिए कहा गया। वहीं छोटे वाहनों को निर्माणाधीन राष्ट्रीय राज मार्ग पर बन रहे बाईपास के जरिये निकलने दिया जाएगा। दूर दराज जाने वाले यात्रियों को कोई असुविधा न हो इसके लिए यात्रा पुरवा रोड की ओर जाएगी। इस मौके पर अखिल गुप्त, राजीव वर्मा, रामदास, प्रदीप सेठ, विक्की, व्यापार मंडल पदाधिकारी आदि मौजूद रहे ।

शहर में भव्य यात्रा को लेकर तैयारियां जोरों पर

सिद्धनाथ मंदिर हजारी टोला में विशाल शिव शोभा यात्रा समिति एवं विश्व हिंदू महासंघ की संयुक्त बैठक में 18 फरवरी को निकलने वाली शिव शोभा की तैयारियों पर योजना बनाई गई। बैठक में बताया गया कि कमला मैदान से यात्रा की शुरुआत करने के बाद झंडेश्वर महादेव मंदिर पर समाप्त होगी। यात्रा के दौरान पूरे नगर को केसरिया पताका से सजाया जाएगा।


सदर विधायक पंकज गुप्ता ने कहा कि जो नींव उनके द्वारा डाली गयी थी उसको आगे और अधिक वृहद रूप देने की जिम्मेदारी हमारी है। समिति के पदाधिकारियों ने बताया कि 501 झांकियां यात्रा में शामिल रहेंगी। पहले की तरह इस बार भी 18 फरवरी को 10 बजे विशाल बाइक जुलूस निकलेगा।

Author: TheBharat Times

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *