बॉलीवुड में काम के बदले होती है सेक्स की डिमांड-शमा सिकंदर

बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री में एक्ट्रेसेस का कास्टिंग काउच से सामना होना कोई नई बात नहीं है.बड़ी एक्ट्रेसेस कभी न कभी फिल्म इंडस्ट्री में इससे दो-चार हो चुकी हैं. टीवी और फिल्म एक्ट्रेस शमा सिकंदर भी इससे बच नहीं पाई हैं हलांकि उन्होंने इस तरह की सिचुएशन का बहुत अच्छे से सामना किया. एक इंटरव्यू में शमा ने खुद कास्टिंग काउच पर खुलकर बात की थी और कहा था कि काम के बदले सेक्स की डिमांड करना बेहद गिरी हुई हरकत है.किसी को भी ऐसा करने की हिम्मत नहीं करनी चाहिए.

शमा को भी मिला था ऑफर

शमा ने कहा था, जब मैं इंडस्ट्री में नई थी तो कई एक्टर्स और प्रोड्यूसर्स ने मुझसे अपना दोस्त बनने की बात कही.मैंने सोचा जब हमने साथ में काम तक नहीं किया तो हम दोस्त भी कैसे बन सकते हैं. मैं काम के बदले सेक्स की डिमांड की बात को गलत मानती हूं. ये सबसे निचले स्तर की बात है. मेरे हिसाब से कोई बेहद इनसिक्योर व्यक्ति ही होगा जो ऐसी डिमांड करेगा. शमा ने ये भी माना कि इंडस्ट्री में अब काफी बदलाव आ चुका है और अब इस मामले में परिस्थिति सुधरी है. नए जमाने के यंग लोग अब काफी प्रोफेशनली काम करते हैं. उन्हें काम के बदले सेक्स की चाह नहीं होती है. वह आपसे सम्मानजनक तरीके से पेश आते हैं.

हर इंडस्ट्री की सच्चाई है कास्टिंग काउच

शमा ने कहा कि कास्टिंग काउच केवल टीवी या बॉलीवुड तक ही सीमित नहीं है, ये अन्य इंडस्ट्री की भी सच्चाई है. शमा ने बिना किसी का नाम लिए ये हिंट किया कि उन्हें कुछ नामी प्रोड्यूसर्स ने उन्हें कई ऑफर दिए थे. ये ऑफर बड़े मेकर्स और प्रोड्यूसर्स ने दिए थे जिससे ये साबित होता है कि इनमें सही तरीके से लड़की का दिल जीतने की हिम्मत नहीं है. आपको बता दें कि शमा ने ये मेरी लाइफ है और बालवीर नाम के शोज में काम किए है. इसके अलावा वह नील नितिन मुकेश की फिल्म बायपास रोड में नजर आई थीं.

Author: TheBharat Times

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *