6 हज़ार की रिश्वत लेते कानूनगो गिरफ्तार,ज़मीन की पैमाइश के नाम पर ली थी रिश्वत

अज़ीम अब्बासी

संभल।एंटी करप्शन टीम ने राजस्व निरीक्षक को घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. ख़बर है कि ज़मीन पैमाइश के लिए राजस्व निरीक्षक छह हजार रुपए की रिश्वत ले रहा था. उसी समय एंटी करप्शन टीम ने उसको पकड़ लिया. एंटी करप्शन टीम की कार्रवाई से तहसील प्रशासन मे हड़कंप मचा हुआ है. एंटी करप्शन टीम ने इस मामले में हयातनगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है.

ज़मीन की पैमाइश के नाम पर रिश्वत वसूलने से जुड़ा मामला सदर तहसील का है, जहां सिरसी क्षेत्र पर वीरेंद्र सिंह बतौर कानूनगो तैनात हैं. बुधवार को एंटी करप्शन टीम ने रंगे हाथों उन्हें रिश्वत लेते पकड़ा है. मुरादाबाद एंटी करप्शन टीम के प्रभारी कृष्ण अवतार ने बताया कि मामला संभल के गांव बटुआ से जुड़ा है. वहां के रहने वाले दुर्गेश कुमार की शिकायत पर राजस्व निरीक्षक को तहसील स्थित उनके कार्यालय से छह हजार रुपए की रिश्वत के साथ पकड़ा है.

इस मामले में हयातनगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है. शिकायतकर्ता दुर्गेश कुमार ने बताया कि उसकी बटुआ गांव में जमीन है, जिसकी पक्की पैमाइश होनी है. इस मामले में कई बार तहसील के चक्कर काटने के बाद भी उसका काम नहीं हुआ तो राजस्व निरीक्षक वीरेंद्र सिंह से संपर्क किया. उन्होंने जमीन की पैमाइश की रिपोर्ट लगाने के नाम पर 12 हजार रुपए की डिमांड की थी.

इस मामले में उन्होंने एंटी करप्शन टीम से संपर्क किया. इसके बाद बुधवार को राजस्व निरीक्षक वीरेंद्र सिंह को उनके कार्यालय में रुपए दिए. इस पर एंटी करप्शन टीम ने मौके से रिश्वत लेते राजस्व निरीक्षक को पकड़ लिया. संभल जिले में एंटी करप्शन टीम की इस कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जीरो टॉलरेंस पॉलिसी पर काम कर रहे हैं. भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ योगी सरकार कार्रवाई करने से नहीं चूक रही. लेकिन, इसके बावजूद संभल जिले में अधिकारी भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने में लगे हुए हैं.

Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *