TMU की पांचवी मंजिल से कूदी छात्रा,उपचार के दौरान मौत

एक बार फिर मुरादाबाद की प्रतिष्ठित तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी मे कथित तौर पर एक छात्रा द्वारा पांचवीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या किए जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है।

पांचवी मंजिल से छलांग लगाने के बाद छात्रा को गम्भीर हालत में टीएमयू के ही अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां करीब 4-5 घण्टे वेंटिलेटर पर रहने के बाद छात्रा की मौत हो गई। छात्रा की मौत के बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन का कहना है कि छात्रा के कमरे से एक सोसाइटी नोट मिला है जिसे उन्हें पुलिस के सुपुर्द कर दिया है। इस घटना के बाद छात्रा का एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है जिसमे छात्रा को बेहद लहूलुहान हालत में अस्पताल लेकर जाया जा रहा है।बताया जा रहा है कि छात्रा बीटैक मैकेनिकल इंजीनियरिंग की प्रथम वर्ष की स्टूडेंट थी।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक़ मृतका छात्रा बिहार के मधुबनी जिले के नगनिया की रहने वाली बताई जा रही है। जो तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी (टीएमयू) में मैकेनिकल इंजीनियरिंग से बीटेक कर रही है और ये उसका पहला साल था। छात्रा अचानक टीएमयू की पांचवीं मंजिल से छलांग दी। कॉलेज प्रबंधन के मुताबिक, छात्रा ने कमरे में सुसाइड नोट छोड़ा है, जिसे पुलिस के हवाले कर दिया गया है। कॉलेज प्रबंधन का कहना है कि छात्रा ने यह कदम क्‍यों उठाया अभी स्‍पष्‍ट नहीं है, हालांकि, छात्रा के परिजनों को घटना की जानकारी दे दी गई है। पुलिस ने सुसाइड नोट अपने कब्‍जे में ले लिया है और जांच शुरू कर दी है।

यूनिवर्सिटी की पांचवीं मंजिल से कूदने के बाद यूनिवर्सिटी के मीडिया प्रभारी डॉ एम पी सिंह ने तत्काल मीडिया को एक प्रेसनोट जारी करते हुए बताया कि आत्महत्या का प्रयास करने वाली करुणा कुमारी टीएमयू में बी.टेक मैकेनिकल फर्स्ट ईयर की छात्रा है। छात्रा मधुबनी बिहार की रहने वाली है, 24 नवम्बर, 2023 को दोपहर लगभग 12 बजे इंजीनियरिंग कॉलेज की पांचवी मंजिल की खिड़की से कूद गई है जिससे उसको काफी चोटें आई हैं। हालाँकि बाद में छात्रा की मौत हो गई। पाकबड़ा पुलिस एवं छात्रा के परिजनों को घटना से अवगत करा दिया गया है। छात्रा ने हॉस्टल के अपने कमरे में सुसाइड नोट छोड़ा है जिसे उसकी रूम मेट आयुषी सिंह ने हॉस्टल वार्डन को सौंपा जो अब पाकबड़ा पुलिस के पास है।

बताया जा रहा है कि शुक्रवार को छात्रा का एग्जाम था।एग्जाम हॉल से निकलने के बाद उसने रूम मेट को कॉल किया, कहा कि रूम में डिब्बे में तेरे लिए गिफ्ट रखा है। रूम मेट आयुषी ने पुलिस को बताया, “उसने रूम में चेक किया, तो डिब्बे में गिफ्ट की जगह सुसाइड नोट मिला। वो सुसाइड नोट पढ़ ही रही थी कि उसे करुणा विश्वकर्मा (21) के 5वीं मंजिल से कूदने की खबर मिली। उसने बालकनी से छलांग लगाई। वो सिर के बल नीचे गिरी। जिससे उसके सिर में गंभीर चोट आई। करीब 5 घण्टे जिंदगी और मौत से जंग लड़ते हुए देर शाम करुणा ने दम तोड़ दिया। बेटी की मौत का समाचार मिलते ही उसके परिजनों में हड़कंप मच गया।

पुलिस के अनुसार छात्रा ने सुसाइड नोट में खुद को लूजर लिखा है। इसके साथ ही लिखा है कि सॉरी मम्मी पापा, मैं मरना नहीं चाहती। मैं कभी आप लोगों को छोड़कर जाना नहीं चाहती। अपनी लाइफ में अब मैं कुछ नहीं कर सकती। मेरे जाने के बाद हमेशा हंसते रहिएगा। नेहा को पढ़ाना और बड़ा इंसान बनाना। करुणा ने सुसाइड नोट में एक लड़के के नाम का भी जिक्र किया है। उसने लिखा-तुम्हें मुझसे बेहतर लड़की मिल जाएगी। मगर कोई मेरे जितना प्यार नहीं कर पाएगी।

बता दें कि तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी मे छात्रा की इस तरह की मौत का यह पहला मामला नही है बल्कि इससे पहले भी कई छात्राए बिल्डिंग से कूदकर अपनी जान दे चुकी है जिसमे कई बार यूनिवर्सिटी प्रशासन पर भी गंभीर आरोप लग चुके हैं।

Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *