adplus-dvertising

BJP आगामी चुनाव मे काट सकती है बड़ी संख्या मे सांसदों के टिकट

लखनऊ। 2024 मे होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा की रणनीति दिखने लगी है।अगले साल अप्रैल से मई के बीच चुनाव कराए जा सकते हैं। उससे पहले भाजपा ने यूपी के सांसदों की संख्या बढ़ाने पर काम शुरू कर दिया है।

80 सीटों को जीतने का लक्ष्य लेकर चल रही भाजपा ने हाल ही मे यूपी के कई जिलाध्यक्षों को बदल दिया है। भाजपा लोकसभा चुनाव के लिए राज्य में अपने लगभग एक-चौथाई सांसदों को भी हटाने पर विचार कर रही है। भाजपा के सूत्रों की मानें तो हटाए गए लोगों में कुछ केंद्रीय मंत्री भी शामिल हो सकते हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में विपक्ष के हाई प्रोफाइल नेताओं को हराने वाले कई सांसदों को भी इस बार अपने-अपने संसदीय क्षेत्र में जाकर लोगों से संपर्क करने और स्थानीय संगठन के नेताओं से बेहतर समन्वय बनाने होंगे। इससे पार्टी का संदेश बिल्कुल साफ है कि अगर उनके रिपोर्ट कार्ड में सुधार नहीं हुआ तो पार्टी उनका टिकट काटने में कतई संकोच नहीं करेगी।

सांसदों के अलावा मंत्री के टिकट पर भी तलवार लटक रही है। पार्टी सूत्रों की मानें तो चुनाव जीतने के बाद कुछ ऐसे नेताओं को भी इस बार टिकट दिया जा सकता है तो प्रदेश में विधायक, कुछ योगी सरकार में मंत्री या फिर पहले मंत्री रह चुके हैं। यूपी की कई सीटों पर पार्टी अपने वर्तमान सांसदों का टिकट काटकर इन्हें चुनावी मैदान में उतार सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *