adplus-dvertising

दरोगा की करतूत उजागर,मुक़दमे मे फंसाने के डर दिखाकर वसूले थे 3 लाख,युवक की मौत के बाद खुली पोल

ठाकुरद्वारा।बीते सोमवार को ईको कार की टक्कर से बाइक सवार छात्र की मौत हो गई थी,जबकि उसका साथी गंभीर घायल हो गया था।तब गुस्साए लोगों ने शव को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया था,तबतक लोग समझ रहे थे कि परिजनों का ये गुस्सा युवक की मौत को लेकर है लेकिन कुछ देर बाद ही इस गुस्से की वजह सामने आई तो सभी हैरान रह गए, मृतक के परिजनों ने कोतवाली में तैनात दरोगा पर कुछ दिन पूर्व मृतक से तीन लाख रुपये ऐंठने का आरोप लगाया है।

सोमवार की सुबह काशीपुर मुरादाबाद हाईवे पर लगभग 10 बजे मुरादाबाद की दिशा से आ रही ईको कार कोतवाली क्षेत्र के ग्राम मुंशीगंज के सामने पहुंची तो ठाकुरद्वारा से मुरादाबाद की दिशा की ओर जा रहे बाइक सवार छात्र कोतवाली क्षेत्र के बोवदवाला निवासी वरुण कुमार (22) पुत्र तेजपाल चौहान और सुंदर नगर भूत खेड़ा निवासी सौरभ (20)तेजपाल की बाइक से टकरा गई। इस दुर्घटना में वरुण की मौत हो गई थी और उसका साथी बुरी तरह घायल हो गया था। दुर्घटना के कुछ ही देर बाद दर्जनों लोगों ने काशीपुर मुरादाबाद हाईवे पर तिकोनिया बस स्टैंड पर चक्का जाम कर दिया था।

मृतक के परिजनों ने जाम के दौरान आरोप लगाया था कि पिछले दिनों मृतक वरुण को शांति भंग के आरोप में जेल भेजने के लिए दरोगा संदीप मलिक ने 3 लाख रुपया वसूला था।परिजनों का आरोप है कि दरोगा कई गम्भीर धाराओं मे युवक को जेल भेजकर ज़िन्दगी बर्बाद करने का भय दिखा रहा था।जो तीन लाख रुपया दरोगा ने लिया है यह पैसा उन्हें वापस कराया जाए। चक्का जाम के दौरान मौके पर पहुंचे पूर्व सांसद कुंवर सर्वेश कुमार उर्फ राकेश और पूर्व भाजपा नगर अध्यक्ष शिवेंद्र गुप्ता ने ग्रामीणों को समझाया कि उनके साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा।

पूर्व सांसद ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से मोबाइल फोन पर बातचीत की तो वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने तत्काल प्रभाव से दरोगा संदीप मलिक को लाइन हाजिर कर दिया था और कोतवाल विजेंद्र सिंह तथा सीओ राजेश तिवारी को निर्देशित किया कि कल शाम तक पीड़ित परिवार को तीन लाख रुपया वापस दिया जाए। ग्रामीणों ने संतुष्ट होकर जाम खोल दिया था।लेकिन अब दरोगा की काली करतूत उजागर होने पर लोग पुलिस की छबि को लेकर तरह-तरह की बातें करते नज़र आ रहे हैं, वहीँ कुछ लोग अब युवक की मौत पर भी सवाल उठा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *