घोसी मे नही चला BJP का जादू,सपा ने दर्ज की ऐतिहासिक जीत

उत्तर प्रदेश की घोसी विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव की मतगणना शुक्रवार (8 सितंबर) को हुई, जिसमें समाजवादी पार्टी की जीत हुई है. सपा उम्मीदवार सुधाकर सिंह ने 42,759 मतों से बीजेपी के प्रत्याशी दारा सिंह चौहान को हरा दिया है. सीट पर कुल 10 उम्मीदवार मैदान में थे. नतीजों में किसे कितने वोट मिले और किस उम्मीदवार को सबसे कम वोट मिले, आइये जानते हैं.

इसके बाद जनअधिकार पार्टी के अफरोज आलम को 2100, निर्दलीय उम्मीदवार विनय कुमार को 1406, निर्दलीय उम्मीदवार प्रवेंद्र प्रताप सिंह को 1223, निर्दलीय उम्मीदवार रमेश पांडेय को 839, जनता क्रांति पार्टी (राष्ट्रवादी) के उम्मीदवार मुन्निलाल चौहान को 606, जन राज्य पार्टी के उम्मीदवार सुनील चौहान को 541 और आम जनता पार्टी (सोशलिस्ट) के उम्मीदवार राजकुमार चौहान को 466 वोट मिले.

पांचवें नंबर पर NOTA, सबसे कम वोट किसे मिले

वहीं, पांचवें नंबर पर सबसे ज्यादा 1725 वोट नोटा (NOTA) में गए. इस प्रकार इस उपचुनाव में सबसे कम वोट आम जनता पार्टी (सोशलिस्ट) के उम्मीदवार राजकुमार चौहान के खाते में गए.

2022 में सपा के टिकट पर जीते थे दारा सिंह चौहान

बता दें कि 2022 के चुनाव में समाजवादी पार्टी के टिकट पर दारा सिंह चौहान घोसी सीट पर चुनाव जीते थे. वह बीजेपी छोड़कर सपा में गए थे. इसके बाद उन्होंने बीजेपी में वापसी करते हुए विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसकी वजह से इस सीट पर उपचुनाव कराना पड़ा. उपचुनाव से पहले बीजेपी दारा सिंह चौहान की जीत को लेकर काफी आश्वस्त दिख रही थी, लेकिन उन्हें सपा के उम्मीदवार सुधाकर सिंह से हार मिली है.

Author: TheBharat Times

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *