दो बसों की भीषण भिड़ंत, यात्रियों मे मची चीख-पुकार, 10 लोग गंभीर रूप से घायल

ज़िला बिजनौर के शेरकोट मे उत्तराखंड रूद्रपुर डिपो और मुजफ्फरनगर डिपो बस में आमने-सामने की भीषण भिड़ंत हो गई। हादसे में 10 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बिजनौर के शेरकोट में हाईवे-74 पर घोसियोवाला के मोड़ के पास उत्तराखंड रूद्रपुर डिपो और मुजफ्फरनगर डिपो की बस में आमने-सामने की भीषण टक्कर हो गई। हादसे में 10 से ज्यादा यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी को धामपुर सीएचसी में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। एक यात्री को हायर सेंटर के लिए रेफर किया गया। वहीं, हादसे के दौरान यात्रियों में चीख पुकार मच गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि दोनों बसें बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। पुलिस ने लोगों के सहयोग से बसों की खिड़कियों को काटकर किसी तरह घायलों को बाहर निकाला। बेहोशी के कारण दोनों बसों के चालकों के नामों का पता नहीं लग सका है।

अपर पुलिस अधीक्षक धर्म सिंह ने बताया कि शनिवार को दोपहर बाद हाईवे-74 पर उस समय हादसा हो गया, जब उत्तराखंड रूद्रपुर डिपो की बस नंबर यूके 08 पीए1653 धामपुर से काशीपुर की ओर जा रही थी और सामने से मुजफ्फरनगर डिपो की बस नंबर यूपी 78 एचएन 1076 अफजलगढ़ की ओर से धामपुर की ओर तरफ आ रही थी। हाईवे-74 पर गांव घोसियोवाला के मोड़ के पास दोनों में भयंकर टक्कर हो गई। दोनों बसों में सवार 10 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। अधिकांश यात्रियों को मामूली चोटें आने के कारण वह खुद की गंतव्य की ओर अन्य वाहनों से रवाना हो गए। लोगों का कहना है कि जैसे ही आसपास के लोगों ने बसों की टक्कर की धमाकेदार आवाज को सुनी तो वह मदद के लिए घटनास्थल की ओर दौड़े पड़े। घटना के बारे में पुलिस को अवगत कराया। कुछ ही देर में एएसपी धर्म सिंह मार्छाल और एसओ किरनपाल सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से बसों में फंसे यात्रियों को किसी तरह से बाहर निकाला।बताया गया कि पुलिस ने दोनों बसों में सवार घायल लोगों को एंबुलेस से धामपुर सीएचसी में भर्ती कराया। घायलों में रुड़की निवासी श्रीचंद, काशीपुर निवासी अभिषेककुमार, हरेवली शेरकोट निवासी रामकुमार, रूद्रपुर निवासी विपिन, कागपुर मलूक निवासी जसपाल सिंह, नूरपुर फतियाबाद निवासी मुकेंद्र व चालक विशाल आदि शामिल है। इनमें से मुकेंद्र सिंह को चिंताजनक हालत में हायर सेंटर रेफर किया गया है।

रिपोर्ट दिनेश कुमार प्रजापति बिजनौर

Author: TheBharat Times

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *