adplus-dvertising

दहेज़ लोभी दूल्हे व बारातियों को पेड़ से बांधकर की खातिरदारी

दहेज़ के दानव दूल्हे को शादी में दहेज़ की मांग करना भारी पड़ गया.दूल्हे की डिमांड सुनकर लड़की वालों के होश उड़ गए. काफी समझाने के बाद भी जब दूल्हा अपनी मांग से पीछे नहीं हटा.तो, लड़की वालों ने दूल्हे को पेड़ से बांध दिया. इसके अलावा बारातियों को भी बंधक बना लिया.मामला यूपी के प्रतापगढ़ का है.

यहां की है घटना

मानधाता क्षेत्र के हरखपुर में बुधवार को जौनपुर से बारात आई थी. लकड़ी वालों ने धूमधाम से बारात का स्वागत किया.अ अभी तक सब कुछ ठीक चल रहा था. जयमाला के दौरान लालची दूल्हा अचानक से दहेज़ की मांग करने लगा. दूल्हे की बात सुनकर लड़की के परिजनों में सन्नाटा छा गया. इसके बाद लड़की वालों ने दूल्हे व उसके परिजनों को समझाने की कोशिश की. लेकिन दूल्हे ने किसी की एक न सुनी, जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच विवाद बढ़ गया.

दूल्हे सहित बारातियों को बनाया बंधक

लाख समझाने के बाद भी दूल्हे ने किसी की बात नहीं सुनी.वो दहेज़ की मांग को लेकर अडिग रहा. इससे दोनों पक्षों के बीच गर्मागर्मी का माहौल बना रहा. काफी देर तक भी जब बात नहीं बनी तो. लड़की पक्ष ने दूल्हे सहित बारातियों को बंधक बना लिया. दूल्हे अमरजीत को पेड़ से बांधने पर वहां पर अफरातफरी का माहौल बन गया.

थाने पहुंचा मामला
दहेज़ की मांग पर दूल्हे सहित बारातियों को बंधक बनाने की जानकारी किसी ने स्थानीय पुलिस को कर दी. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने दूल्हे और बारातियों को छुड़वाया और दोनों पक्धो को अपने साथ थाने ले आई. मिली जानकारी के अनुसार दिन भर इस बात को लेकर पंचायत चलती रही, लेकिन बात किसी भी नतीजे तक नहीं पहुंची.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *