जेल में बंद अपराधी को किया था हत्या व लूट में नामजद,एसओ सहित 10 पुलिसकर्मियों पर केस दर्ज

अलीगढ़।महिला की शिकायत के बाद दादो पुलिस पर कोर्ट ने बड़ी कार्यवाही के आदेश दिए हैं।गैंगस्टर के अपराध में जेल में बंद अपराधी पर हत्या व लूट का मुकदमा दर्ज करने के मामले में पूर्व एसओ सहित दस पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। यह मुकदमा अपराधी की पत्नी की याचिका पर सीजेएम न्यायालय स्तर से दिए गए आदेश के बाद किया गया है।

मामले की पुलिस स्तर से विवेचना शुरू कर दी गई है,महुआ खेड़ा क्षेत्र के गांव याकूतपुर की मंजू देवी की ओर से सीजेएम न्यायालय में अर्जी दायर की गई। इसमें कहा गया कि उसके पति भगवती उर्फ कालीचरन को दादों पुलिस ने 15 जुलाई 2021 को गिरफ्तार कर जेल भेजा। जिसमें एक मुकदमा दादों में 2 अप्रैल 2021 को मोबाइल व नकदी लूट का उजागर किया, जबकि दूसरा 24 जनवरी 2021 को कपड़े की फेरी लगाने वाले युवक नरेंद्र की हत्या कर बाइक, मोबाइल व पर्स लूट का उजागर किया। मंजू देवी का आरोप है कि उसका पति कालीचरन उर्फ भगवती लोधा के वर्ष 2020 के गैंगस्टर के एक मुकदमे में 13 अक्तूबर 2020 से 27 जनवरी 2021 तक जेल में था। उसकी रिहाई 27 जनवरी 2021 को हुई। ऐसे में उसे 24 जनवरी को नरेंद्र की हत्या कर लूट के मुकदमे में झूठा फंसाया गया है।

इस मामले में तत्कालीन एसओ अजब सिंह, एसआई राकेश कुमार, हरेंद्र सिंह, प्रमोद कुमार राठौर, सिपाही मनीष, शिवम यादव, संतोष कुमार, अरुण, नितिन व मनोज पर मुकदमे का अनुरोध किया गया। सीजेएम न्यायालय के आदेश पर दादों पुलिस ने सभी पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। वर्तमान में तत्कालीन एसओ दादों एटा जनपद में तैनात हैं। इंस्पेक्टर दादों प्रमोद कुमार मलिक ने मुकदमा दर्ज किए जाने की पुष्टि की है।

Author: TheBharat Times

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *