शिक्षक ने किया छात्रा का अपहरण,सीसीटीवी फ़ुटेज की ने खोला राज़

अलीगढ़ में एक शिक्षक ने कक्षा 7 में पढ़ने वाली छात्रा का अपहरण कर लिया. इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी टीचर को हिरासत में ले लिया है. जिससे गहनता से पूछताछ चल रही है. सीसीटीवी के माध्यम से टीचर की संलिप्तता इसमें पता चली.

मामले में एसपी ग्रामीण पलाश बंसल ने बताया कि नाबालिग बच्ची की उम्र 13 – 14 साल की है. छुट्टी के उपरांत नाबालिग लड़की घर लौट के वापस नहीं आई. थाना गंगीरी मुकदमा दर्ज कराया गया था.वहीँ पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए लड़की को बरामद कर लिया है. लड़की का मेडिकल परीक्षण कराया जा रहा है. जल्द ही न्यायालय में पेश कर विधिक कार्रवाई प्रचलित की जा रही है.

मामले में क्षेत्राधिकारी छर्रा के पर्यवेक्षण में थाना गंगीरी पर पंजीकृत मु0अ0सं0 14/2023 धारा 363 भादवि दिनांक 18 जनवरी 2023 बनाम अज्ञात से संबन्धित अपहर्ता छात्रा उम्र 13 वर्ष की सकुशल बरामदगी एवं अज्ञात अभियुक्त की गिरफ्तारी के संबन्ध में अपराध की गंभीरता को दृष्टिगत रखते हुए क्षेत्राधिकारी छर्रा को टीम गठन कर अनवारण हेतु निर्देशित किया गया .रात्रि में ही सूचना मिलने पर थाना गंगीरी पर अधिकारियों द्वारा पहुँचकर अपने निकट पर्यवेक्षण में पुलिस की टीमें बनायी. घटना स्थल का निरीक्षण करते हुए अपहर्ता के घर पर पहुँच कर अपहर्ता की माता एवं परिजनों से पूछताछ की , जिनके द्वारा बताया कि सुबह स्कूल गयी थी. जो छुट्टी होने पर घर वापस नहीं आयी. अपहर्ता की बरामदगी हेतु क्षेत्र में पडने वाले हॉस्पीटल , बस स्टैण्ड, मंदिर एवं सार्वजनिक स्थानों पर टीमों को भेज कर तलाश कराया गया तथा सी0सी0आर0 एवं डी0सी0आर0 तथा दूसरे जिलों को सूचना देकर जानकारी का प्रयास किया. बच्ची के स्कूल के आने जाने वाले रास्तों में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज प्राप्त की गयी एवं अन्य टेक्नीकल संसाधनों का प्रयोग करते हुए जानकारी हुई कि अपहर्ता जनता इण्टर कॉलेज कस्बा गंगीरी में पढती है. उसके क्लास टीचर की संलिप्तता है.

बच्ची की बरामदगी हेतु तकनीकी संसाधनों को प्रयोग करते हुए अपहर्ता को बरामद कर अभियुक्त टीचर को हिरासत में लिया गया. जानकारी हुई कि अपहर्ता उम्र करीब 13 वर्ष जनता इण्टर कॉलेज में कक्षा 7 में पढती है. उसके क्लास टीचर द्वारा उसको अपने प्रभाव में लेकर अपनी गाडी में दिनांक 18.01.2023 को स्कूल की छुट्टी होने के बाद अलीगढ में अपने घर जो खाली है, में लेकर गया और वहीं पर रात्रि में रखा है . मुख्य अभियुक्त को हिरासत में लिया गया , जिससे गहनता से पूछताछ चल रही है. अभियोग में साक्ष्य के अनुसार विधिक कार्यवाही की जा रही है.

Author: TheBharat Times

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *