120 महिलाओं से रेप के आरोपी जलेबी बाबा को 14 साल की सज़ा,मोबाईल से बरामद हुई थीं महिलाओं की वीडियो क्लिप

नई दिल्ली।अमर पुरी उर्फ जलेबी बाबा को नाबालिग से बलात्कार के आरोप में हरियाणा के फतेहाबाद में एक फास्ट-ट्रैक अदालत ने 14 साल की जेल की सजा सुनाई है। अमर पुरी उर्फ जलेबी बाबा खुद को धर्मगुरु बताता है। जलेबी बाबा पर आरोप है कि उसने 100 से अधिक महिलाओं का बलात्कार किया है। वह महिलाओं को नशीली चाय पिलाकर उनके साथ बलात्कार कर उनकी वीडियो भी बनाता था और वीडियो वायरल करने की धमकी देकर उन्हें ब्लैकमेल किया करता था।

इस मामले को लेकर अतिरिक्त जिला न्यायाधीश बलवंत सिंह ने 63 वर्षीय अमर पुरी उर्फ जलेबी बाबा को बाल यौन अपराध संरक्षण (पोस्को) अधिनियम की धारा 6 के तहत एक नाबालिग से दो बार बलात्कार करने के आरोप में 14 साल की जेल की सजा सुनाई है। इसके अलावा जलेबी बाबा को धारा 376 के तहत बलात्कार के दो मामलों में 7-7 साल की जेल की सजा सुनाई गयी है। उसे IT Act के तहत एक मामले में भी पांच साल की सजा सुनाई गयी है। ये सभी सजाएं एक साथ चलेंगी।

हरियाणा पुलिस ने 2018 में अमरपुरी को फतेहाबाद के टोहाना शहर से गिरफ्तार किया था और उसके मोबाइल फोन से 120 कथित सेक्स वीडियो क्लिप बरामद की थी।अमरपुरी उर्फ जलेबी बाबा टोहाना, हरियाणा में बाबा बालक नाथ मंदिर में एक प्रमुख संत के रूप में रहता था। उस वक्त की फतेहाबाद महिला पुलिस प्रकोष्ठ की प्रभारी बिमला देवी ने पुष्टि की थी कि आरोपी अमरपुरी के मोबाइल फोन से 120 सेक्स वीडियो क्लिपिंग बरामद की गई थी।

जांच के दौरान यह बात सामने आई थी कि जो महिलाएं अपनी समस्याओं को हल करने के लिए तांत्रिक (तांत्रिक) के रूप में मशहूर अमर पुरी के पास जाती थीं। वह कथित तौर पर महिलाओं को किसी न किसी रूप में ड्रग्स देता था। उसके बाद जलेबी बाबा उनका यौन शोषण करता था और वीडियो बनाता था। फिर वीडियो वायरल करने की धमकी देकर वह इन महिलाओं को पैसों के लिए ब्लैकमेल करता था।

Author: TheBharat Times

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *