adplus-dvertising
Headlines

फर्स्ट आल इंडिया स्क्वैश टूर्नामेंट का शानदार आगाज़,मुख्य अतिथि रहे पुलिस आयुक्त ने किया टूर्नामेंट का शुभारंभ

आलोक अग्रवाल

कानपुर।द स्पोर्ट्स हब (टीएसएच) खेलों को आगे बढ़ाने के लिये एक मजबूत प्लेटफॉर्म है। जिस तरह से अंतरराष्ट्रीय मानकों का इंफ्रास्ट्रक्चर शहर में खिलाड़ियों के लिये टीएसएच में उपलब्ध है उससे निश्चित ही खेलों का विकास होगा। टीएसएच ने जैसे कानपुर और वाराणसी में खेलों का हब उपलब्ध कराया है इसी प्रकार कई अन्य शहरों में भी होना चाहिए ताकि खेलों का और विकास हो और खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिले। यह बात पुलिस कमिश्नरेट कानपुर नगर के पुलिस आयुक्त अखिल कुमार ने टीएसएच में आयोजित हुए फर्स्ट आल इंडिया स्क्वैश टूर्नामेंट का शुभारंभ करने के दौरान कही।

चार दिवसीय स्क्वैश प्रतियोगिता में 17 राज्यों से आए खिलाड़ियों के बीच कुल 11 कैटेगरी मेंस व वुमेन ओपन के आलवा अंडर-15 गर्ल्स, अंडर-15 ब्वायज, अंडर-11 ब्वायज, अंडर-13 ब्वायज,अंडर-17 ब्वायज,अंडर-19 ब्वायज, मेंस ओवर 35, मेंस ओवर 45, मेंस ओवर 65 में आयोजित हो रही हैं। टूर्नामेंट नाकआउट आधारित बेस्ट आफ फाइव है। टूर्नामेंट में भाग ले रहे सभी खिलाड़ी नेशनल स्क्वैश टूर्नामेंट में खेल चुके हैं। टूर्नामेंट को 12 आफिशियल्स की टीम संचालित करा रही है। उद्धाटन अवसर पर पुलिस आयुक्त अखिल कुमार ने टूर्नामेंट का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलित करके किया। इस अवसर पर गेस्ट ऑफ ऑनर सीआईआई, यूपी कानपुर चैप्टर के पूर्व अध्यक्ष श्री मनोज गुप्ता, एमएचपीएल के निदेशक श्री पीयूष अग्रवाल,उ0प्र0 स्क्वैश रैकेट एसोशिएसन के सचिव श्री विनय पाण्डेय, द स्पोर्ट्स हब के निदेशक प्रणीत अग्रवाल तथा डॉयरेक्टर ऑपरेशन द स्पोर्ट्स हब श्री पी.के. श्रीवास्तव प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

एमएचपीएल के निदेशक श्री पीयूष अग्रवाल ने स्क्वैश टूर्नामेंट के उद्धाटन अवसर पर इंटरनेशनल अंतरराष्ट्रीय पीएसए टूर की घोषणा की है। यह टूर जून माह में आयोजित होगा। जिसके लिये इनाम की राशि 12 हजार यूएस डालर यानि लगभग 10 लाख रुपये का इनाम रखा गया है। इस पीएसए इंटरनेशनल टूर में कई देशों के अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी भी शिरकत करेंगे। पुलिस आयुक्त श्री अखिल कुमार ने श्री पीयूष अग्रवाल जी द्वारा की गई घोषणा की सराहना करते हुए टूर के दौरान सभी तरह की स्थानीय सुरक्षा और जिला प्रशासन से हर प्रकार की व्यवस्था उपलब्ध कराने का भी आश्वासन दिया।

पुलिस आयुक्त अखिल कुमार ने टूर्नामेंट का शुभारंभ करने के साथ ही स्क्वैश कोर्ट में हाथ भी आजमाए, पुलिस आयुक्त ने राजस्थान से आए खिलाड़ी निरप्रीत सिंह के साथ मैच खेला। पुलिस आयुक्त श्री अखिल कुमार ने एक माहिर खिलाड़ी की तरह मैच खेला। मैच के बाद उन्होंने सभी राज्यों से आए खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी और टीएसएच को इस प्रकार के टूर्नामेंट कराने और खेलों के लिये इंफ्रास्ट्रक्चर उपलब्ध कराने के लिये सराहा।पहले दिन के मैच और उनके परिणाम के लिये स्कोर शीट संलग्न है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *