adplus-dvertising
Headlines

फर्स्ट ऑल इंडिया ‘द स्पोर्ट्स हब’ स्क्वैश टूर्नामेंट में लगेगा देश के ख्यातिप्राप्त खिलाड़ियों का जमघट,चार दिवसीय प्रतियोगिता में 17 राज्यों के दो सौ से ज्यादा खिलाड़ी करेंगे प्रतिभाग

आलोक अग्रवाल

कानपुर। प्रदेश की औद्योगिक राजधानी कानपुर में पहली बार देश के 17 राज्यों के लगभग दो सौ पुरुष व महिला खिलाड़ी फर्स्ट ऑल इंडिया ‘द स्पोर्ट्स हब’ (टीएसएच) टू स्टार स्क्वैश टूर्नामेंट में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन व आंकलन करेंगे। चार दिवसीय द स्पोर्ट्स हब टू स्टार अखिल भारतीय स्क्वैश प्रतियोगिता का आयोजन आर्य नगर स्थित टीएसएच में 21 से 24 मार्च तक किया जायेगा। इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता के आयोजन की सभी तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं।

यह जानकारी प्रेस कांफ्रेेंस में आज स्पोर्ट्स हब के डायरेक्टर ऑपरेंशंस पी.के. श्रीवास्तव व उत्तर प्रदेश स्क्वैश रैकेट एसोसियेशन के सचिव विनय पांडेय ने संयुक्त रुप से मीडिया को दी। उन्होनंें बताया कि कानपुर में पहली बार अखिल भारतीय स्क्वैश प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। सचिव श्री पांडेय ने बताया कि चार दिवसीय यह प्रतियोगिता कुल 11 कैटेगरी मेंस व वुमेन ओपन के अलावा अंडर-15 गर्ल्स, अंडर-15 ब्वायज, अंडर-11 ब्वायज़, अंडर-13 ब्वायज़, अंडर-17 ब्वायज़, अंडर-19 ब्वायज़, मेंस ओवर 35, मेंस ओवर 45 और मेंस ओवर 65 में होंगी। टूर्नामेंट नाकआउट आधारित बेस्ट आफ फाइव होगा।

उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में देश के कई सीटेड खिलाडियों ने भी अपनी प्रवृष्टि दी है। मेंस कैटेगरी में एशियाई खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले रवि दीक्षित का भी खेल कानपुर में देखने को मिलेगा। पूर्व राष्ट्रीय चौंपियन कर्नल अग्निहोत्री की भी इंट्री प्राप्त हुई है। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में भाग ले रहे सभी खिलाड़ी नेशनल स्क्वैश टूर्नामेंट में खेल चुके हैं। दो नेशनल टेक्नीकल ऑफिशियल आशू और अंजली चंडीगढ़ से आ रही हैं। प्रयागराज के मोहम्मद साबिर व कादिर को नेशनल फेडरेशन ने टूर्नामेंट ऑब्जर्बर/एडमिस्ट्रेटर नियुक्त किया है। टूर्नामेंट को 12 ऑफिशियल्स की टीम संचालित करायेगी। नियमानुसार मास्टर्स कैटेगरी में कैश प्राइज दिये जायेंगे।
उत्तर प्रदेश स्क्वैश रैकेट एसोसियेशन के सचिव विनय पांडेय ने इस प्रतियोगिता के आयोजन के लिये द स्पोटर््स हब के निदेशक प्रणीत अग्रवाल का आभार जताते हुये कहा कि इस आयोजन से निििश्चत रुप से कानपुर में स्क्वैश खिलाड़ियों की फसल तैयार होगी और वर्तमान खिलाड़ियों को प्रोत्साहन मिलने के साथ ही उन्हें राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों का प्रदर्शन देखने का अवसर मिलेगा।

टीएसएच के डायरेक्टर ऑपरेशंस पीके श्रीवास्तव ने बताया कि उत्तर प्रदेश स्क्वैश रैकेट एसोसियेशन से मान्यता प्राप्त फर्स्ट ऑल इंडिया ‘द स्पोर्ट्स हब’ स्क्वैश टूर्नामेंट का उद्घाटन 21 मार्च को पुलिस आयुक्त अखिल कुमार बतौर मुख्य अतिथि करेंगे जबकि सीआईआई, यूपी कानपुर चौप्टर के पूर्व अध्यक्ष मनोज गुप्ता विशिष्ट अतिथि होंगे। प्रतियोगिता का समापन व पुरस्कार वितरण 24 मार्च को होगा। इस अवसर पर कानपुर जोन के अपर पुलिस महानिदेशक आलोक सिंह मुख्य अतिथि और नगर आयुक्त शिवशरणप्पा जीएन विशिष्ट अतिथि होंगे। उन्होंने बताया कि टूर्नामेंट का सोशल मीडिया के प्लेटफार्म्स पर लाइव प्रसारण भी किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *