लॉरेंस विशनोई गैंग का शूटर मुठभेड़ के बाद यूपी के इस शहर से गिरफ़्तार

लॉरेंस विशनोई गैंग के सदस्य रवि को एसटीएफ ने मेरठ के इंचौली थाना क्षेत्र से किया गिरफ्तार,मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया है,हाल ही में 5 लाख की रंगदारी मांग ने के बाद आया था एसटीएफ की रडार में, कई लूट,दैकती जैसे मुकदमे दर्ज,सनी काकरान गैंग से भी जुड़ा था.

यूपी एसटीएफ ने मेरठ में मुठभेड़ के बाद 50 हजार के इनामी रवि मवाना को गिरफ्तार किया है. रवि मवाना गैंगस्टर सनी काकरान का शार्प शूटर है, उस पर 50000 का इनाम रखा गया था जिसे एसटीएफ के साथ मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया.

यूपी एसटीएफ ने मेरठ के इंचैली थाना क्षेत्र से एनकाउंटर के बाद रवि को दबोच लिया. मुठभेड़ में फायरिंग के वक़्त रवि मवाना घायल हो गया. बीते 31 मई को मेरठ के व्यापारी से 5 लाख की रंगदारी मांगी गई थी, जिसमें रवि मवाना शामिल था. व्यापारी ने रंगदारी नहीं दी तो दुकान में घुसकर उसके बेटे को गोली मार दी गई थी. रवि मवाना पर मेरठ और मुजफ्फरनगर के कई थानों में हत्या, लूट, डकैती के 11 मुकदमे दर्ज हैं.

रवि मवाना उत्तर प्रदेश के पश्चिमी इलाके में काफी सक्रिय था. कुख्यात अपराधियों पर शिकंजा कसने की कवायद में यूपीएसटीएफ की कई गठित इकाइयों में से एक मेरठ इकाई ने उसे गिरफ्तार किया.

मालूम हो कि यूपी एसटीएफ को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जनपदों में कुख्यात शातिर अपराधियों के सक्रिय होकर आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिये जाने की सूचनायें लगातार मिल रही थीं। पिछले काफी समय से एसटीएफ की टीम ने कई कुख्यात को गिरफ्तार किया है.

Author: TheBharat Times

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *