adplus-dvertising

ठाकुरद्वारा के मोईन ने उत्तीर्ण की UPSC परीक्षा,कड़ी मेहनत और लगन से हांसिल किया मुक़ाम

वसीम अब्बासी

मुरादाबाद।कहते हैं अगर मन मे कुछ पाने की इच्छाशक्ति हो तो व्यक्ति के लिए कुछ भी कर पाना असंभव नही है।इस बात को ज़िले की तहसील ठाकुरद्वारा के रहने वाले होनहार छात्र मोईन मसूरी ने सच साबित कर दिखाया है।जैसे ही मंगलवार दोपहर को यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2022 का अंतिम परिणाम घोषित हुआ मोईन के सेलेक्शन की ख़बर से उनके ग्रह क्षेत्र जटपुरा मे जश्न का माहौल है।वहीँ नतीजों से साफ है कि इस मर्तबा भी छात्राओं ने अपनी काबिलयित का परचम लहराया है। पहले पांच पायदान पर छात्राओं का कब्जा रहा है।

संघ लोक सेवा आयोग ने सिविल सेवा 2022 परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। इस साल भी बेटियों ने शीर्ष पदों पर परचम लहराया है जिसमें इशिता किशोर टॉपर रहीं हैं। इसके अलावा दूसरे नंबर पर गरिमा लोहिया, उमा हरितिएन तीसरे और चौथे नंबर पर स्मृति मिश्रा चौथे स्थान पर रही हैं। स्मृति मिश्रा बरेली की रहने वाली हैं और बरेली के सीओ राजकुमार मिश्रा की बेटी है। मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा तहसील के जटपुरा के रहने वाले मोईन मंसूरी मध्यम परिवार से हैं। उनके पिता यूपी रोजवेज में संविदा चालक रहे हैं। उन्होंने बीएससी की परीक्षा सुल्तानपुर दोस्त गांव स्थित रामगोपाल सिंह डिग्री कालेज से उत्तीर्ण की है। मोईन के शिक्षक रहे रामकृत्न सिंह ने बताया कि मुईन पढ़ाई में बहुत होशियार है और उसमें कुछ बनने की ललक है। वह दोस्तों के संग रहना पसंद करता है और खूब पढ़ाई करता है। मोईन ने दिल्ली में कोचिंग की है। मुईन को 296 वीं रैंक हासिल की है।

पिता की मेहनत और बेटे की लगन की कर रहे लोग सराहना

एक तरफ़ जहाँ लोग मोईन मंसूरी की कड़ी मेहनत और उनकी लगन की तारीफ़ कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ़ क्षेत्रीय लोग होनहार बेटे की की इस क़ामयाबी का श्रेय उनके पिता वली मौहम्मद को दे रहें है।लोगो का कहना है कि एक तरफ़ पिता ने अपने बच्चों को पढ़ाने मे कोई कोर-कसर नही छोड़ी तो वहीं होनहार बेटे ने भी क़ामयाबी हांसिल करके समाज मे पिता के गौरव को बढ़ाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *