किसान से रिश्वत लेने वाले राजस्व निरीक्षक को एंटी करप्शन की टीम ने दबोचा

मुरादाबाद।किसान से ज़मीन का रिकार्ड दुरुस्त करने के नाम पर दस हज़ार रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में एंटी करप्शन की टीम ने राजस्व निरीक्षक को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है.बता दें कि उत्तर प्रदेश भ्रष्टाचार निवारण संगठन सरकारी व गैर सरकारी विभागों में कार्यरत भ्रष्ट अधिकारी और कर्मियों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई कर रहा है. इसी क्रम में बुधवार को मुरादाबाद की एंटी करप्शन इकाई ने तहसील में कार्यरत राजस्व निरीक्षक को घूस लेते गिरफ्तार किया है.

एंटी करप्शन की मुरादाबाद टीम ने बताया कि जिले की कांठ तहसील में कार्यरत राजस्व निरीक्षक धरमवीर सिंह द्वारा एक कार्य के बदले पीड़ित व्यक्ति से घूस मांगी जा रही थी. इस शिकायत पर टीम ने उन्हें 10 हजार रुपये लेते पकड़ा है. मामले से विभागीय अधिकारियों को अवगत कराते हुए राजस्व निरीक्षक के खिलाफ अभियोग पंजीकृत कराया गया है. आरोपित के खिलाफ विभागीय कार्रवाई को भी अमल में लाया जा रहा है.

20 हजार की मांगी गई थीं रिश्वत

एंटी करप्शन थाने पर पीड़ित किसान कौशल कुमार ने शिकायती पत्र देते हुए बताया के उनकी ज़मीन की खतौनी के अनुसार नक्शा दुरुस्त नहीं हैं। नक्शा दुरुस्ती के लिए उन्होंने तहसीलदार को प्रार्थना पत्र दिया था। जिसके बाद तहसीलदार ने लेखपाल व राजस्व निरीक्षक से रिपोर्ट मांगी थी। लेखपाल अंकित कुमार और राजस्व निरीक्षक धर्मवीर सिंह रिपोर्ट लगाने के नाम पर किसान कौशल कुमार से 20 हज़ार रुपए की रिश्वत मांग रहे थे।

Author: TheBharat Times

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *