adplus-dvertising

सांसद ने लिया भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच की तैयारियों का जायज़ा

कानपुर। सांसद रमेश अवस्थी आज अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ग्रीन पार्क में सितंबर माह में भारत और बंग्लादेश के बीच होने वाले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट टेस्ट मैच की तैयारियों का जायेजा लेने पहुंचे। उन्होंने मैच के लिये की जा रही तैयारियों के बारे में जानकारी ली और तैयारियों को समय से पूरा कर लेने के लिये कहा। सांसद श्री अवस्थी ने कहा कि ग्रीन पार्क की पुरानी प्रतिष्ठा लौटाने को वापस लाने के लिये हर स्तर पर हर संभव प्रयास किये जायेंगे और ग्रीनपार्क स्टेडियम की दर्शक क्षमता बढ़ाने लिये भी कवायद की जायेगी। गौरतलब है कि ग्रीनपार्क स्टेडियम में 27 सितंबर से बांग्लादेश और भारत के बीच इंटरनेशनल क्रिकेट टेस्ट मैच का आयोजन प्रस्तावित है।


सुबह दस बजे ग्रीनपार्क स्टेडियम आये सांसद अवस्थी ने सबसे पहले उप खेल निदेशक आर.एन. सिंह के साथ बैठक करके स्टेडियम की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली। उन्हांेने डायरेक्टर पैवेलियन में स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत बनाई गये रेस्टोरेंट व विजिटर्स गैलरी के बारे में जानकारी मांगी। डीडी स्पोर्ट्स श्री सिंह ने बताया कि रेस्टोरेंट संचालकों की ओर से प्रति वर्ष 17 लाख रुपये खेल विभाग को मिलते हैं। इसके अलावा दो लाख रुपये वाहन स्टैंड के रुप में प्राप्त होते हैं।


संासद श्री अवस्थी ने यूपीसीए वाइस प्रेसीडेंट व मैच के नोडल अधिकारी सुजीत श्रीवास्तव से ग्रीनपार्क स्टेडियम में टी-20 और आईपीएल मैचों के आयोजन न होने की वजहों को जाना। नोडल अधिकारी ने मुख्य रुप से टी-20 और आईपीएल मैचों के आयोजन न होने के पीछे ग्रीनपार्क की दर्शक क्षमता कम होना और शहर में होटलों की कमी बताया। बताया कि ग्रीनपार्क स्टेडियम की दर्शक क्षमता 45 से 35 और 35 से घटकर 15700 रह गई है। नोडल अधिकारी सुजीत श्रीवास्तव ने बताया कि ग्रीनपार्क की दर्शक क्षमता में 20 हजार का इजाफा किये जाने का एक प्रस्ताव प्रशासन की ओर से शासन को भेजा गया है। संासद श्री अवस्थी ने कहा कि खेल विभाग व यूपीसीए के समन्वय से ग्रीन पार्क की दर्शक क्षमता बढ़ाने के लिये प्रयास होंगे।


बैठक के बाद सांसद रमेश अवस्थी ने खेल निदेशालय व यूपीसीए के अधिकारियों के साथ क्रिकेट फील्ड व पिच का निरीक्षण किया। आउटफील्ड व पिच की स्थिति के बारे में जानकारी ली। उन्हांेने दर्शक दीर्घाओं की टूटी सीटों को बदले जाने के लिये कहा। श्री अवस्थी ने भारत बनाम बंग्लादेश मैच की सभी तैयारियां गुणवत्ता के साथ समय से पूरी करने के निर्देश दिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Hosted with