adplus-dvertising

स्वर्गीय शुभम चौधरी उर्फ भूरे जी(इस्माइलपुर) के जन्मदिन पर रक्तदान शिविर का आयोजन

चांदपुर।रक्तदान शिविर में शुभम चौधरी के बड़े भाई आशीष चौधरी ने कहा रक्तदान शिविर का आयोजन कर लोगो को रक्तदान के लिये जागरूक करना हमारा सबका प्रयास रहना चाहिये ताकि रक्त की कमी से किसी भी व्यक्ति की जान नही जानी चाहिए उन्होंने कहा नियमित रक्तदान करने से हार्ड अटैक जैसी जानलेवा बीमारी से बचा जा सकता है समय-समय पर रक्तदान करने से हमारे शरीर का ब्लड प्रेशर भी संतुलित रहता है। साथ ही बहूत सी बीमारी जो जानलेवा साबित हो सकती है रक्तदान करने से उनकी संभावनाएं बहुत ही कम हो जाती है।

राहुल राजपूत जी ने स्व. शिभम चौधरी उर्फ भूरे के जन्मदिन पर चांदपुर केबीसी कोचिंग सेंटर पर आयोजित हुए विशाल रक्तदान शिविर में प्रकाश डालते हुए उन्होंने कहा रक्तदान करने व कराने का हमें उस वक्त पता चलता है जब हमारे किसी परिचित को या अपने अपने परिवार में किसी को रक्त की आवश्कता पड़ने पर वह व्यक्ति जिसे ब्लड की जरूरत है और वो जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहा होता है तब हमें पता चलता है रक्त की अहमियत रक्त की आवश्कता पड़ने पर अपनो को भी साथ छोडते हुए हमने देखा है परिवार के सदस्य ही अपनो को ब्लड देने से बचते है और इसी वजह से बहुत व्यक्ति अपनी जान गवा देते है।

रक्तदान को महादान भी कहते है जिससे हम अपना ब्लड देकर किसी की रगों में तो जीते ही हैं।
आशीष चौधरी ने कहा मेने अपने भाई की याद में रक्तदान शिविर का आयोजन कर मेरा उद्देश्य है कि रक्तदान की जागरूकता करना हम सबका फर्ज होना चाहिए ताकि हम किसी की जान बचा कर उसे नया जीवन दे सके यही हमारी सच्ची श्रद्धांजलि शुभम भाई को दे सकते है कार्यक्रम की अध्यक्षता आशीष चौधरी व संचालन राहुल राजपूत संस्थापक हिन्दू ब्लड बैंक सेवा चैरिटेबिल ट्रस्ट ने किया। कार्यक्रम में रक्तदान करने वालो में सचिन अहलावत, सौरभ चौधरी , बलराम ,सनी चौधरी, रोबिन, धीरज चौधरी, नीरज चौधरी डॉ संदीप चौधरी,दुष्यंत, नितिन सिरोही ,अमित तोमर ,अनुज चौहान ,रक्तदान शिविर में 50 व्यक्तियों ने अपना अमूल्य योगदान दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Hosted with