adplus-dvertising

तीन साल बाद कानपुर करेगा अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच की मेज़बानी

कानपुर। महानगर के खेल प्रेमियों के लिये यह एक बड़ी खुशखबरी है। तीन साल के लंबे अंतराल के बाद ऐतिहासिक ग्रीन पार्क स्टेडियम में सितंबर माह में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेला जायेगा। बीसीसीआई के जारी हुये कैलेंडर में 27 सिंतबर से एक अक्टूबर तक भारत और बांग्लादेश के बीच अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच होगा।

ग्रीन पार्क को कई साल से इंटरनेशनल मैच की मेजबानी न मिलने के कारण शहर के क्रिकेट प्रेमी निराश थे। साथ ही ग्रीनपार्क के परमानेंट टेस्ट संेटर होने पर भी प्रश्नचिह्न लग गया था। कहा जाता है कि कानपुर के खेल प्रेमी सांसद रमेश अवस्थी के दिल में यह बात शुरु से ही बैठी हुई थी। उन्होंने अपनी चुनावी सभाओं और बैठकों में कानपुर के विकास के साथ ही ग्रीनपार्क स्टेडियम व खेलों के विकास की भी बात की थी।

जानकारी के अनुसार सांसद रमेश अवस्थी ने चुनाव जीतने के बाद इस बारे में प्रयास प्रारंभ कर दिये थे। चुनाव का परिणाम आने के बाद दिल्ली प्रवास के दौरान सांसद रमेश अवस्थी ने इस विषय पर बीसीसीआई के सचिव जय शाह व खेल मंत्रालय के उच्च पदस्थ लोगों कई राउंड में बात कर 27 सिंतबर से होने वाले भारत बनाम बांग्लादेश इंटरनेशनल क्रिकेट टेस्ट मैच की मेजबानी कानपुर को दिये जाने का निवेदन किया।

बताते हैं कि बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने सांसद श्री अवस्थी को उक्त मैच की मेजबानी दिये जाने का भरोसा दिलाया था। जारी कार्यक्रम के अनुसार अब भारत बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से शुरू होने वाली दो टैस्ट मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 27 सितंबर से एक अक्टूबर तक कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा ।

कई स्तर पर किये थे प्रयास


कानपुर को मिली टेस्ट मैच की मेजबानी के बारें में सांसद रमेश अवस्थी ने कहा कि इसके लिये कई स्तर पर प्रयास किये गये थे। उन्होंने कहा कि बीसीसीआई के अलावा सरकार से भी अप्रोच किया गया था। श्री अवस्थी ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण था कि अंतर्राष्ट्रीय ख्यातिप्राप्त ग्रीनपार्क स्टेडियम में इंटरनेशनल मैच नहीं आयोजित हो रहे थे। मैच न होने से क्रिकेट प्रेमी निराश थे। ग्रीनपार्क में भारत बनाम बांग्लादेश क्रिकेट मैच के आयोजन के बाद टी-20, इंटननेशनल वन डे और आईपीएल के मैच में निकट भविष्य में आयोजित होंगे। उन्होंने कहा कि ग्रीनपार्क का विकास उनकी प्राथमिकता में शामिल है। ग्रीनपार्क स्टेडियम का स्वरुप बदला हुआ मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Hosted with