adplus-dvertising

ट्राफिक सिस्टम की बेहतरी के लिये दो और एसीपी नियुक्त,दक्षिण एवं पूर्वी जोन को दो-दो भागो में बांटा

कानपुर। यातायात को सुचारू रूप से चलाने और ट्राफिक सिस्टम को और बेहतर बनाये जाने के लिए कुछ परिवर्तन किये गये हैं, जिससे ज्यादा से ज्यादा जबावदेही सुनिश्चित की जा सके। इस कड़ी में दो अतिरिक्त सहायक पुलिस आयुक्त एसीपी आशुतोष कुमार व एसीपी चित्रान्शु गौतम को यातायात का अतिरिक्त कार्यभार दिया जा रहा है।

इस क्रम में यातायात निरीक्षक के कार्यक्षेत्र में भी बदलाव किया गया है। दक्षिण एवं पूर्वी जोन को दो-2 भागो में विभाजित किया जा रहा है। ट्रैफिक के कार्यक्षेत्र को देखते हुए एक-एक अतिरिक्त यातायात निरीक्षक की नियुक्ति की जा रही है ।

ड्यूटी में कार्यदक्षता, पारदर्शिता बढाने के लिए तथा मानव हस्तक्षेप को कम करने के लिए तकनीकी का प्रयोग किया जायेगा जिसके लिए सॉफ्टवेयर तैयार किया जा रहा है। ऐसे प्रमुख चौराहे एवं मार्गों जहाँ पर डायवर्सन, वन-वे एवं नो एंट्री की व्यवस्था है वहां पर सीसीटीवी कैमरा के मदद से 24गुणा7 निगरानी की जाएगी ।


होमगार्ड की कार्यदक्षता,पारदर्शिता बढ़ाने के लिए इन्हें बड़े चौराहों पर लगाया जायेगा इनकी ड्यूटी डायवर्सन ,वन-वे व नो-एंट्री से हटायी जा रही है । शहर में यातायात सुचारू रूप से चलाने के लिए क्रेनो की संख्या को बढ़ाया जायेगा जिससे अधिक से अधिक नो पार्किंग में खड़े वाहनों पर कार्यवाही की जा सके ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Hosted with